Advertisement

अश्विन ने खेला माइंड गेम, उंगली घुमाकर मार्नस लाबुशेन का दिमाग दिया घुमा; देखें VIDEO

मार्नस लाबुशेन और रविचंद्रन अश्विन के बीच माइंड गेम शुरू हो चुका है। यह दोनों ही खिलाड़ी आपस में इशारे करके मिनी बैटल में नज़र आए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 09, 2023 • 11:45 AM
Cricket Image for अश्विन ने खेला माइंड गेम, उंगली घुमाकर मार्नस लाबुशेन का दिमाग दिया घुमा; देखें VI
Cricket Image for अश्विन ने खेला माइंड गेम, उंगली घुमाकर मार्नस लाबुशेन का दिमाग दिया घुमा; देखें VI (Ashwin vs Marnus)
Advertisement

Ashwin vs Marnus: टेस्ट क्रिकेट के दौरान खिलाड़ी एक दूसरे साथ माइंड गेम खेलते हैं। ऑस्ट्रेलिया उन टीमों में से रही है जिन्होंने माइंड गेम खेलकर कई सारे मुकाबले जीते। हालांकि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की यह रणनीति काम आएगी ऐसा काफी मुश्किल नज़र आ रहा है। दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय टीम के पास अब एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद हैं जो कंगारूओ को उन्हीं के अंदाज में जवाब देने का दम रखता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय ऑफ स्पिनर और मास्टर माइंड रविचंद्रन अश्विन की।

अश्विन और मार्नस में छिड़ी जंग: रविचंद्रन अश्विन भारतीय सरजमी पर ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं। इस खिलाड़ी ने नागपुर टेस्ट में अपने पहले ही ओवर में यह करके भी दिखाया। दरअसल, जब अश्विन गेंदबाज़ी करने आए तब एक घटना ऐसा घटी जब मार्नस उनके सामने थे। यहां अश्विन ने अपनी फिरकी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ को फंसाया। मार्नस गेंद की लाइन तक नहीं पढ़ सके थे।

Trending


यहां जैसे ही मार्नस से गलती हुई उसके तुरंत बाद रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाज़ के साथ माइंड गेम खेला। अश्विन मार्नस से इशारों ही इशारों में कुछ कहते नज़र आए और इस दौरान उन्होंने अपनी उंगली घुमाकर बल्लेबाज की तरफ इशारा किया। यहां मार्नस ने भी अश्विन को देखकर रिएक्ट किया, लेकिन यह साफ था कि वेल सेट बल्लेबाज़ अश्विन के सामने थोड़ा भौचक्का रह गया।

यह भी पढ़ें: BGT में होगी ये 5 बड़ी बैटल, साम दाम दंड भेद करके जीतना चाहेंगे Ind-Aus के खिलाड़ी

 

गौरतलब है कि मार्नस लाबुशेन बीते समय में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। 28 वर्षीय मार्नस काफी हदतक अपने आईडल खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की तरह बल्लेबाज़ी करते हैं, ऐसे में जहां एक तरह अश्विन मेहमानों के लिए खतरा है, वहीं दूसरी तरफ मार्नस भी मेजबानों के लिए बेहद खतरा साबित हो सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement