X close
X close
Indibet

'तारे जमीन पर', किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा; देखें चोटिल खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 12, 2021 • 18:22 PM View: 1073

हनुमा विहारी- सिडनी टेस्ट मैच के हीरो रहे हनुमा विहारी ने पांचवे दिन आर अश्विन के साथ 259 गेंदों का सामना किया और भारत को हार से बचाया। इस दौरान विहारी ने अकेले 161 गेदों का सामना किया। हालांकि विहारी को एक सीरियस हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई है और ब्रिसबेन टेस्ट में उनका खेलना बहुत मुश्किल है।

Trending


रविंद्र जडेजा - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मिशेल स्टार्क की गेंद पर रविंद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी। बाद में इस ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया। अब खबरों की अनुसार जडेजा ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं।

रविचंद्रन अश्विन - भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने सिडनी टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी का कमाल दिखाते हुए मैच को ड्रॉ करवाने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि अश्विन को पीठ में काफी दर्द है और उनसे सही से खड़ा हुआ या झुका नहीं जा रहा है। ब्रिसबेन टेस्ट में अश्विन खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ भी पुख्ता नहीं हो पाया है और आने वाले दिनों में इसपर से पर्दा उठ जाएगा।

वरुण चक्रवर्ती - आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती ने शानदार प्रदर्शन किया था और इसी के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 टीम में जगह मिली थी। लेकिन उन्हें कंधे में चोट लग गई और उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया में उड़ान भरने का मौका मिला। 

मोहम्मद शमी - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए पहले दिन रात्रि-टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी को पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गई। यह चोट शमी के लिए काफी घातक रही और शमी को बचे हुए तीन टेस्ट मैचों से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। 

उमेश यादव- भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पिंडली में चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। उमेश बहुत जल्द बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडेमी में अपनी फिटनेस साबित करेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

जसप्रीत बुमराह - भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगातार वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज में गेंदबाजी कराई है जिसके कारण उन्हें थोड़ी फिटनेस की भी समस्या आई है। हालांकि सिडनी टेस्ट में फील्डिंग के दौरान एक गेंद को बाउंड्री से बचाने के क्रम में उनके पेट की मांशपेशियों में खिंचाव आ गया जिसके कारण उनका चौथे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। अगर बुमराह आखिरी टेस्ट मैच में शामिल नहीं होते है तो उनकी जगह टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को शामिल करना होगा।


 



 
LivePools