X close
X close
Indibet

IND vs AUS:  लगातार 2 वनडे में हार से टीम इंडिया को हुआ ये फायदा,भरत अरुण ने किया खुलासा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 12, 2019 • 18:00 PM View: 1081

नई दिल्ली, 12 मार्च (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछले मैच की हार ने टीम को बताया है कि वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में जाने से पहले टीम को कहां सुधार करने की जरूरत है। भारत ने मोहाली में खेले गए चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने 359 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया था। 

भारत का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण विशाल लक्ष्य को बचा नहीं पाया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि भारत के गेंदबाज विफल रहे हों। रांची में खेले गए तीसरे वनडे में भी भारतीय गेंदबाजों को काफी मार पड़ी थी। 

Trending


भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी पर हैं और सीरीज का निर्णायक मुकाबला बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाना है। 

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में भरत ने कहा, "अगर आप हमारे गेंदबाजों की सफलता का प्रतिशत देखेंगे तो यह 75 फीसदी तक रहा है। ऐसी चीजें होती हैं। मैं खुश हूं कि यह इस समय हुआ जिससे हमें पता चला कि वर्ल्ड कप से पहले हमें कहां काम करने की जरूरत है।"

पिछले मैच में एश्टन टर्नर ने 43 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। 

इस पर भरत ने कहा, "आपको इसके लिए एश्टन टर्नर को श्रेय देना होगा। ओस ने भी बड़ा काम किया लेकिन मैं बहाने बनाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। हमने उस तरह से गेंदबाजी नहीं की जिस तरह से रणनीति बनाई थी। हम मजबूती से वापसी करेंगे।"


 
Article