X close
X close

सूर्यकुमार यादव को लेकर बोले एबी डी विलियर्स, हममें काफी समानताएं लेकिन उन्हें अगले 2-3 साल ऐसा करना होगा 

दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) को 360 डिग्री क्रिकेट खेलने, अनोखे शॉट लगाने और गेंद को मैदान के चारों तरफ हिट करने की क्षमता के कारण एक आदर्श टी-20 खिलाड़ी माना जाता है। खासकर पिछले कुछ

IANS News
By IANS News November 09, 2022 • 08:29 AM

दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) को 360 डिग्री क्रिकेट खेलने, अनोखे शॉट लगाने और गेंद को मैदान के चारों तरफ हिट करने की क्षमता के कारण एक आदर्श टी-20 खिलाड़ी माना जाता है। खासकर पिछले कुछ वर्षों में उनके 360 डिग्री के खेल के कारण भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बहुत सारे क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी छवि के रूप में मानते हैं। चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में, एक पाकिस्तान के खिलाफ और दूसरी बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतिम सुपर 12 मैच में दो महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

डी विलियर्स ने कहा, सूर्यकुमार को समय के साथ और अधिक सुसंगत रहने की जरूरत है।

Trending


उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह अपने करियर में शानदार स्तर पर है कि उन्होंने पर्याप्त अनुभव प्राप्त किया है और दिखाना शुरू कर दिया है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में क्या है। उनके लिए अब एकमात्र चीज निरंतरता बनाए रखना है। अगर एक या दो साल तक वह ऐसा करने में सक्षम होते हैं तो वह भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बनने जा रहे हैं। इसलिए, मैं अगले एक या दो साल के आईपीएल में उन्हें देखने के लिए उत्सुक हूं।"

तो, क्या एबी डी विलियर्स सूर्यकुमार यादव में खुद की झलक देखते हैं?

38 वर्षीय दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज ने कहा, "जिस तरह से वह अभी खेल रहे हैं, हाँ उनमें बहुत सारी समानताएं हैं और जैसा कि मैंने कहा, अगर वह एक खिलाड़ी के रूप में सुसंगत हो सकते हैं, तो यह बहुत अच्छा हो सकता है।"

डी विलियर्स ने यह भी कहा कि वह अपनी हालिया बल्लेबाजी के दौरान नियमित रूप से विराट कोहली के संपर्क में थे और कहा कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि भारत के पूर्व कप्तान ने अपने फॉर्म को फिर से पा लिया है।

उन्होंने कहा कि इसमें समय लगता है लेकिन उन्हें यकीन था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उनके साथी खिलाड़ी फॉर्म में वापस आ जाएंगे क्योंकि वह एक क्लास खिलाड़ी हैं।

एक या दो महीने पहले मैंने ट्वीट किया था कि मैंने कुछ अच्छे संकेत देखे हैं और अब वह वास्तव में अच्छा दिख रहे हैं। मुझे आश्चर्य नहीं है, हम सभी जानते हैं कि वह एक खिलाड़ी के रूप में क्या करने में सक्षम है। वह खेल के एक महान खिलाड़ी हैं।

डी विलियर्स ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में वह जिस तरह से काम कर रहे हैं, उससे हम गेंदबाजों के लिए कुछ वर्षों तक और चिंतित देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कह सकते कि प्रोटियाज ने अब तक कोई बड़ी ट्रॉफी क्यों नहीं जीती है या वे कब जीतेंगे।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

डी विलियर्स ने कहा, "हमारे पास आने वाले कुछ बड़े टूर्नामेंट हैं। मैं दो सेमीफाइनल में शामिल रहा हूं। लेकिन फिर आप कुछ जीतते हैं, आप कुछ हारते हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि उन्होंने कोई बड़ा खिताब क्यों नहीं जीता है। लेकिन वे एक दिन जीतेंगे।"