X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी फाइनल: स्नेल पटेल के बाद जयदेव उनादकट की शानदार पारी,टीम को बड़ी लीड से बचाया

by Saurabh Sharma Feb 05, 2019 • 19:27 PM

विदर्भ, 5 फरवरी (CRICKETNMORE)| स्नेल पटेल (102) के बाद निचले क्रम के दमदार प्रदर्शन ने सौराष्ट्र को यहां रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच के तीसरे दिन मंगलवार को विदर्भ के सामने कम स्कोर पर ढेर होने से बचा लिया। सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए। विदर्भ ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दो विकेट 55 रनों पर खो दिए हैं लेकिन सौराष्ट्र पर 60 रनों की बढ़त ले ली है। 

सौराष्ट्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों के साथ दिन की शुरुआत की। पटेल अपने दूसरे दिन के स्कोर 87 रनों के साथ मैदान पर उतरे थे। उनके साथ प्रियंक मांकड थे। 173 के कुल स्कोर पर मांकड़ को आदित्य सरवाटे ने अपना शिकार बनाया। 

पटेल शतक पूरा करने के बाद 184 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। उन्हें उमेश यादव ने आउट किया। पटेल ने अपनी पारी में 209 गेंदों का सामना किया और 15 चौके लगाए। 

यहां से लगा कि सौराष्ट्र जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन कमलेश माकवाना (27), धमेंद्रसिंह जडेजा (23), जयदेव उनादकट (46) और चेतन साकारिया (नाबाद 28) ने अहम पारियां खेल अपनी टीम को जल्दी ढेर होने से बचा लिया और विदर्भ को पहली पारी के आधार पर मजबूत बढ़त नहीं लेने दी। 

विदर्भ के लिए सरवाटे ने पांच और अक्षय वघारे ने चार विकेट लिए। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मौजूदा विजेता विदर्भ को 16 के कुल स्कोर पर फैज फजल के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें जडेजा ने अपना शिकार बनाया। संजय रामास्वामी (16) 45 के कुल स्कोर पर जडेजा का दूसरा शिकार बने। 

दिन का खेल खत्म होने तक गणेश सतीश 24 और अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।