X close
X close

मैन ऑफ द मैच को मिलेगी 5 kg चीनी, पेट्रोल और 11 kg तेल; जानें पूरा मामला

मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी को दाल, चीनी और पेट्रोल दिया जाना तय किया गया है। शहर के क्षीर सागर मैदान में एक बेहद अजीब क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 22, 2022 • 11:40 AM

Ujjain Petrol For Man of the match: भारत में क्रिकेट केवल एक खेल नहीं बल्कि लोगों की भावनाओं का प्रतीक है। अगर आपको अपनी कोई बात लोगों तक पहुंचाना हो या कोई मैसेज देना हो तब भी ये खूबसूरत खेल अहम भूमिका निभा सकता है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन से जुड़ा हुआ है जहां शहर के क्षीर सागर मैदान में एक बेहद अजीब क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है। इस क्रिकेट टूर्नामेंट का लक्ष्य युवाओं को आकर्षित करना और बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना है।

ज़ी न्यूज के संवाददाता और उभरते हुए युवा पत्रकार राहुल सिंह राठौर की रिपोर्ट के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस की ओर से इस 16 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की गई है। इस बेहद अजीब क्रिकेट टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी को दाल, चीनी और पेट्रोल दिया जाना तय किया गया है।

Trending


कांग्रेस बढ़ती महंगाई की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नए तरीके से विरोध कर रही है।  टूर्नामेंट का एकमात्र उद्देश्य भारत जोड़ो यात्रा से खिलाड़ियों युवाओं और आम जनता को जोड़ना है। कांग्रेस नेता विक्की यादव ने लोगों से इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए अपील करते हुए कहा, 'टूर्नामेंट में भागीदारी पूरी तरह से नि:शुल्क है। सभी युवा व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर समय बिताने के बजाय एक अच्छे खेल का हिस्सा बनें।'

यह भी पढ़ें: 3 कारण आखिर क्यों संजू सैमसन हो रहे हैं इग्नोर, नहीं मिल रहा प्लेइंग XI में मौका

बता दें कि इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 1.5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले खिलाड़ी को 5 किलो चीनी, दालचीनी, पेट्रोल वाउचर, 11 किलो तेल और अन्य सामग्री देना तय किया गया है। 16 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 6 दिसंबर को होगा।