X close
X close
Indibet

एशेज सीरीज की तैयारी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने कई मुश्किलें, प्रमुख चयनकर्ता ने दिया बयान

अगर ऑस्ट्रलियाई टीम टी 20 विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए फाइनल या सेमीफाइनल तक पहुंचती है तो उसके पांच प्रमुख खिलाड़ी लाल गेंद से बिना किसी अभ्यास या तैयारी के सीधे ऐशेज में खेलने के लिए उतरेंगे। इन

By IANS News August 20, 2021 • 15:46 PM View: 1344

अगर ऑस्ट्रलियाई टीम टी 20 विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन करते हुए फाइनल या सेमीफाइनल तक पहुंचती है तो उसके पांच प्रमुख खिलाड़ी लाल गेंद से बिना किसी अभ्यास या तैयारी के सीधे ऐशेज में खेलने के लिए उतरेंगे।

इन खिलाड़ियों में डेविड वार्नर, जॉश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और स्टीवन स्मिथ शामिल हैं। क्रिकइंफो की एक विशेष रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के फाइनल या सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति में ये सभी खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए जरूरी क्वारंटीन को पूरा नहीं कर पाएंगे। ऐसे में वे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे।

Trending


यही नहीं, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल तक पहुंच कर बाहर हो जाती है तब भी 14 दिनों का क्वारंटीन पूरा करना मुश्किल नजर आता है। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना चाहते हैं तो उन्हें सरकार से मंजूरी लेनी पड़ेगी, जो कोरोना के हालात को देखते हुए थोड़ा मुश्किल लगता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलना सिर्फ उसी हालात में संभव हो पाएगा, यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम सुपर 12 से बाहर हो जाती है। अगर ऐसा होता है तो 6 नवंबर को टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सफर खत्म हो जाएगा।

हालांकि इसके बाद भी इस बात की पुष्टि होना बाकी रहेगा कि जो भी टीम (इंग्लैंड और अफगानिस्तान) टी-20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने वाले हैं, वो घरेलू टीम के साथ यात्रा करेंगे या फिर उन्हें अलग-अलग जाना है।

क्रिकइंफो के आस्ट्रेलिया संवाददाता एंड्रयू मैक्गलाशन के मुताबिक प्रमुख राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, अभी तो कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि कई संभावनाएं एक साथ चल रही हैं। हम तैयारी कर रहे हैं और सभी पक्षों को ध्यान में रख रहे हैं।


Read More

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now