X close
X close

IPL 2020: चेन्नई की रोमांचक जीत के बाद भी कप्तान धोनी नाखुश,बोले अभी भी सुधार की गुंजाइश

By Saurabh Sharma
Sep 20, 2020 • 12:33 PM

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 13वें सीजन के पहले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को मात दे काफी खुश दिखे। चेन्नई ने पहले मैच में मुबई को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने इस मैच में एकतरफा जीत हासिल की लेकिन धोनी को लगता है कि टीम में अभी भी सुधार की गुंजाइश है।

धोने ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "आप स्थिति को परखना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। मुझे लगा कि हमें यह समझने में थोड़ा समय लगा कि इन परिस्थतियों में किस तरह की गेंदबाजी करनी है।"

Also Read: IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इशांत शर्मा चोटिल होकर पहले मैच से हुए बाहर

उन्होंने कहा, "मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की, वह दबाव बनाने में सफल रहे। कुल मिलाकर देखा जाए तो कई सकारात्मक चीजें रहीं लेकिन कई जगहों पर हमें सुधार करना है।"

धोनी ने कहा कि टीम के अधिकतर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इसलिए वो इस बात से खुश हैं कि उनकी टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं हुआ है।

कप्तान ने कहा, "कुल मिलाकर पहला मैच काफी अच्छा रहा और किसी को किसी तरह की चोट नहीं लगीं- हम में से अधिकतर लोग संन्यास ले चुके हैं। आपको युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण चाहिए होता है। युवाओं को आईपीएल में जिस बात से सबसे ज्यादा फायदा होता है वो है कि यहां काफी सारे सीनियर खिलाड़ी हैं जो अलग-अलद देशों से आते हैं और 60-70 दिन यहां बिताते हैं।"

वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सका। इन दोनों ने चेन्नई के लिए तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

रोहित ने कहा, "हमारा कोई भी बल्लेबाजी डु प्लेसिस और रायडू जैसी बल्लेबाजी नहीं कर सका। श्रेय चेन्नई के गेंदबाजों को जाता है। अंत में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।"

उन्होंने कहा, "हम सभी अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं.. यह इस टूर्नामेंट में काफी जरूरी है। इस मैच से हमें कुछ चीजें सीखने को मिलीं। उम्मीद है कि हम इन गलतियों को सुधारेंगे।"