X close
X close
Indibet

सिडनी टेस्ट: विल पुकोवस्की,मार्नस लाबुशेन के अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया पहले दिन अच्छी स्थिति में

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 14:11 PM View: 297

ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का अंत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ किया। स्टंपस की घोषणा तक मार्नस लाबुशेन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लाबुशेन के अलावा पदार्पण कर रहे विल पुकोवस्की ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्हें हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने चार जीवनदान दिए, जिसका युवा बल्लेबाज ने भरपूर फायदा उठाया।

Trending


उनके जाने के बाद लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और भारत के खिलाफ अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में चोट के कारण बाहर रहने वाले डेविड वार्नर इस मैच से वापसी कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज ने उनकी वापसी को सार्थक नहीं होने दिया। चौथे ओवर की तीसरी ही गेंद पर वार्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपके गए।

इस बीच बारिश ने भी मैच में खलल डाला। आठवें ओवर की पहली गेंद पर बरसात होने लगी। इस बारिश के कारण मैच लंबे समय तक रुका रहा और पहला सत्र समाप्ति की घोषणा भी कर दी गई। पहले सत्र की घोषणा तक आस्ट्रेलिया ने 7.1 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 21 रन बनाए थे।

दूसरे सत्र का खेल शुरू होने में भी देरी हुई। पुकोवस्की और लाबुशेन ने फिर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी को बनाया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने पुकोवस्की को कुछ जीवनदान दिए। इसका फायदा उठाते हुए पुकोवस्की ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने नवदीप सैनी पर दो चौके मारे। चायकाल की घोषणा तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए थे।

भारत की तरफ से टेस्ट पदार्पण कर रहे सैनी ने दिन के तीसरे सत्र में पुकोवस्की की पारी का अंत किया। 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रन बनाने वाले पुकोवस्की 106 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हुए।

पुकोवस्की के जाने के बाद लाबुशेन ने भी अपने 50 रन पूरे किए। उनको साथ मिला स्टीव स्मिथ का। शुरुआती दो टेस्ट मैचों में संघर्ष करने वाले इन दोनों बल्लेबाजों ने इस पारी में अभी तक आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की है।

रविचंद्रन अश्विन ने स्मिथ को इस सीरीज में खासा परेशान किया है, लेकिन इस मैच में स्मिथ ने अश्विन के खिलाफ आक्रामकता दिखाई और निकलकर कुछ शॉट्स लगा कर उनकी लय बिगाड़ी। सिर्फ अश्विन ही नहीं लाबुशेन और स्मिथ दोनों ने बाकी भारतीय गेंदबाजों के सामने भी डिफेंसिव न होकर अटैकिंग बल्लेबाजी की।

लाबुशेन ने पुकोवस्की के साथ 100 रनों की साझेदारी की। स्मिथ के साथ मिलकर उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 60 रन जोड़ लिए हैं।

लाबुशेन ने अभी तक अपनी पारी में 149 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके मारे हैं। स्मिथ 64 गेंद खेल कर पांच चौके लगा चुके हैं।

बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 55 ओवरों का ही खेल हो सका।


 
Article