X close
X close

मैथ्यूज और लाहिरू थिरिमान्ने ने श्रीलंका के तरफ से किया ये खास कमाल, श्रीलंका के 4 विकेट आउट

by Vishal Bhagat Nov 18, 2017 • 15:53 PM

कोलकाता, 18 नवंबर | ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका ने अब तक 150 रन 4 विकेट पर बना लिए हैं। लाइव स्कोर

बारिश से बाधित टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 59.3 ओवरों में 172 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए। यह उनके करियर का 16वां अर्धशतक था।  पुजारा के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22) और मोहम्मद शमी (24) ने महत्वपूर्ण योगदान दिए।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

श्रीलंका ने पहली पारी की तेज शुरुआत की लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 8 के निजी स्कोर पर दिमुथ करुणारत्ने को आउट कर श्रीलंका की टीम को 29 के स्कोर पर पहला झटका दिया।भुवनेश्वर ने इसके बाद 23 के निजी स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सदीरा समारविक्रमा को पवेलियन भेजकर मेहमान टीम का स्कोर 6.4 ओवरों में 34-2 कर दिया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 99  रनों की साझेदारी हुई । थिरिमान्ने ने 51 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैथ्यूज 52 रन बनाकर आउट हुए बैं हैं। तीसरे दिन भारत ने पांच विकेट पर 74 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद आउट हो गए।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

 उनकी विदाई के बाद रवींद्र जडेजा और साहा ने भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। जडेजा को 127 के कुल योग पर दिलरुवान परेरा की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।  इसके बाद साहा को 29 रानों के निजी स्कोर पर परेरा ने आउट किया। भुवनेश्वर कुमार (13) का विकेट 146 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद उमेश यादव नाबाद (6) और लोकल हीरो मोहम्मद समी (24) ने मिलकर स्कोर को 150 तक पहुंचाया। समी और यादव ने अंतिम विकेट के लिए 19 गेंदों पर 26 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से लकमल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि परेरा दाशुन शनाका और गामागे को दो-दो सफलता मिली।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

मैथ्यूज और लाहिरू थिरिमान्ने ने बनाए रिकॉर्ड

इसके साथ - साथ मैथ्यूज और लाहिरू थिरिमान्ने के बीच तीसरे विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मैथ्यूज और लाहिरू थिरिमान्ने टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के तरफ से 99 रन की पार्टनरशिप करने वाले 11वें श्रीलंकई जोड़ी बन गए हैं। इसके अलावा भारत के खिलाफ 99 रन की साझेदारी टेस्ट मैच में करने वाले तीसरी श्रीलंकाई जोड़ी हैं।