X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टेस्ट रैंकिंग में विराट का दिखा दम, अब सर्वश्रेष्ठ बननें से केवल 3 अंक पीछे, मयंक अग्रवाल की ऊंची छलांग

by Vishal Bhagat Nov 26, 2019 • 14:14 PM

26 नवंबर।  आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग की ताजा रैंटिंग घोषित कर दी है। स्टीव स्मिथ जहां 931 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं तो वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश के खिलाफ डे- नाइट टेस्ट में शतक जमाने वाले विराट कोहली अब 928 अंक प्राप्त करने में सफल हो गए हैं। भले ही कोहली स्टीव स्मिथ से अंकों के हिसाब से केवल 3 अंक पीछे रह गए हैं लेकिन भारत को अब अगला टेस्ट सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

पुजारा 791 अंक के साथ चौथे नंबर पर तो वहीं रहाणे 759 अंक के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 में मयंक अग्रवाल अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं। मयंक अग्रवाल 10वें नंबर पर 700 अंक के साथ मौजूद हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले मयंक अग्रवाल टेस्ट रैंकिंग में 18वें नंबर पर मौजूद थे।

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लेबुस्चग्ने ने 185 रन की पारी खेली जिससे टेस्ट रैंकिंग में अपनी सर्वेश्रेष्ठ रैंक पर पहुंचने में सफल हो गए हैं। 

मार्नस लेबुस्चग्ने टेस्ट रैंकिंग में अब 14वें नंब रपर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले मार्नस लेबुस्चग्ने टेस्ट रैंकिंग में 35वें नंबर पर मौजूद थे।

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने दोहरा शतक जमाया था जिसके बाद उनकी रैंकिंग में भी सुधार देखा गया है। अब बीजे वाटलिंग 12वें नंबर पर मौजूद हैं।