X close
X close

माइकल ब्रेसवेल ने तूफानी शतक में 22 गेंदों में ठोके 108 रन, धोनी और एबी डी विलियर्स की बराबरी की

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने बुधवार (18 जनवरी) को भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में तूफानी शतक जड़कर एमएस धोनी (MS Dhoni) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) जैसे दिग्गजों...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 18, 2023 • 22:27 PM

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने बुधवार (18 जनवरी) को भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में तूफानी शतक जड़कर एमएस धोनी (MS Dhoni) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अपन करियर का दूसरा शतक जड़ते हुए ब्रेसवेल ने 78 गेंदों में 140 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 12 चौके और 10 छक्के जड़े। ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 108 रन 22 गेंदों में सिर्फ चौकों छक्कों से बनाए। 

धोनी की बराबरी की

Trending


वनडे में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में ब्रेसवेल संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। नंबर सात पर उन्होंने यह दूसरा शतक जड़ा है। उनसे पहले भारत के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने ही वनडे में इस नंबर पर दो शतक जड़े थे। 

एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा

भारत के खिलाफ वनडे में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में ब्रेसवेल संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों में यह कारनामा किया है। उनके अलावा एबी डी विलियर्स और जेम्स फॉल्कनर ने भी भारत के खिलाफ 57 गेंदों में शतक जड़ा है। हालांकि डी विलियर्स ने भारत के खिलाफ 58 गेंदों में भी शतक जड़ा हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के शाहीद अफरीदी (45 गेंद) पहले स्थान पर हैं। 

जब ब्रेसवेल बल्लेबाजी करने आए थे तब न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन था। इसके साथ ब्रेसवेल ने मिचेल सैंटनर के साथ मिलकर पारी को संभाला और सातवें विकेट के लिए 162 रन जोड़े। यह भारत के खिलाफ सातवें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है।

गौरतलब है कि भारत ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रनों पर ऑलआउट हो गई।