X close
X close
Indibet

माइकल क्लार्क ने चुनी अपनी ऑल-टाइम बेस्ट टेस्ट XI, केवल एक भारतीय को मिली जगह

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 21, 2021 • 09:18 AM View: 2185

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज माइकल क्लार्क ने साल 2016 में अपनी पसंदीदा ऑल टाइम टेस्ट टीम का चुनाव किया था। इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने केवल एक भारतीय यानी सचिन तेंदुलकर को जगह दी थी।

क्लार्क ने अपनी इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के माइकल स्लेटर और उन्हीं के देश के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को बतौर ओपनर चुना था। तीसरे नंबर पर उन्होंने अपने देश के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार रिकी पोंटिंग को जगह दी थी।

Trending


क्लार्क ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को चौथे स्थान पर रखा है। पांचवें खिलाड़ी की बात करे तो क्लार्क की इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने जगह बनाई है। छठे स्थान पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है। विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने अपने ही देश के महान एडम गिलक्रिस्ट को रखा है।

इस प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन 8वें स्थान पर मौजूद है। साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन को उन्होंने 9वें स्थान पर रखा है। ऑस्ट्रेलिया के ही ग्लेन मैक्ग्राथ 10वें पर मौजूद है। 11वें नंबर के खिलाड़ी के रूप में महान लेग स्पिनर शेन वार्न को जगह दी है। 12वें खिलाड़ी के रूप में मुथैया मुरलीधरन विराजमान है।

माइकल क्लार्क द्वारा चुनी गई उनकी पसंदीदा ऑल-टाइम टेस्ट इलेवन कुछ ऐसी दिखती है -

माइकल स्लेटर, मैथ्यू हेडन, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, मिशेल जॉनसन, डेल स्टेन, ग्लेन मैक्ग्राथ, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo