X close
X close
Indibet

माइकल वॉन 19 साल के इस भारतीय बल्लेबाज के हुए फैन,कहा- अगले कुछ साल में हम तुम्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजयी कप्तान यश धुल (Yash Dhull) की प्रशंसा की है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के बल्लेबाज में भविष्य में और ऊंचाइयों को छूने की क्षमता है। ...

By IANS News February 17, 2022 • 23:26 PM View: 783

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजयी कप्तान यश धुल (Yash Dhull) की प्रशंसा की है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के बल्लेबाज में भविष्य में और ऊंचाइयों को छूने की क्षमता है।  वॉन का यह बयान गुरुवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में तमिलनाडु के खिलाफ धुल के शतक के बाद आया है। उन्होंने अपनी क्रिकेट फॉर्म को जारी रखते हुए 150 गेंदों में 113 रन बनाए, जिसमें 18 चौके शामिल थे।

वॉन ने ट्वीट किया, "फर्स्ट क्लास में डेब्यू पर 100 बनाने वाले यश धुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम अगले कुछ वर्षों में इंटरनेशनल स्तर पर खेलते देखेंगे।"

Trending


तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर के पहले गेंदबाजी करने के बाद धुल ने दिल्ली के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन दिल्ली को दो शुरुआती झटके ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह के रूप में लगा। दोनों विकेट तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने हासिल किए।

इसके बाद, धुल सीनियर स्तर पर अपनी पहली पारी में अच्छे टच लग रहे थे, जिसके बाद दिल्ली 7/2 पर होने के बाद अच्छी वापसी की, जिसमें तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा (25) के साथ 60 रन की साझेदारी हुई। चौथे विकेट के लिए जोंटी सिद्धू के साथ 119 रन की साझेदारी हुई। जब धुल 97 रन पर थे, तो उन्हें तेज गेंदबाज एम मोहम्मद ने आउट किया, लेकिन गेंद नो-बॉल निकली, जिससे युवा खिलाड़ी को बड़ा जीवनदान मिला।

19 वर्षीय दिल्ली का यह खिलाड़ी एक युवा के रूप में फर्स्ट क्लास क्रिकेट डेब्यू में शतक बनाने वाला तीसरा खिलाड़ी बन गया। धुल से पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर और पृथ्वी शॉ ने ऐसा किया है।

फरवरी का महीना धुल के लिए बहुत अच्छा रहा, जिन्होंने एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की कप्तानी करके टीम को खिताब दिलाया। टूर्नामेंट में उन्होंने चार पारियों में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए। इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 शामिल हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बीच में, वह कोरोना संक्रमित होने के कारण आयरलैंड और युगांडा के खिलाफ मैच से चूक गए थे। वर्ल्ड कप जीत के बाद, धुल को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया। वहीं, आईपीएल मेगा नीलामी में उन्हें 50 लाख में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now