Advertisement
Advertisement
Advertisement

RCB द्वारा युजवेंद्र चहल को नहीं खरीद पाने पर माइक हेसन ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बड़ी बात

युजवेंद्र चहल को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर ने दोबारा अपनी टीम में शामिल नहीं किया था। वो वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 19, 2024 • 22:07 PM
RCB द्वारा युजवेंद्र चहल को नहीं खरीद पाने पर माइक हेसन ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बड़ी बात
RCB द्वारा युजवेंद्र चहल को नहीं खरीद पाने पर माइक हेसन ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बड़ी बात (Image Source: Google)
Advertisement

अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। वर्तमान में वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है। राजस्थान ने उन्हें आईपीएल 2024 के ऑक्शन में अपने साथ जोड़ा था। इससे पहले चहल कई सालों तक रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम का हिस्सा थे। स्पिनर को उम्मीद थी कि कि बंगलौर 2022 के ऑक्शन में उन्हें खरीदेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब, आरसीबी के पूर्व क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने चहल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

हेसन ने कहा कि, "देखिए, यूजी से काफी बात की गई थी और मुझे यह पता है क्योंकि फोन के दूसरी तरफ मैं ही था, इसलिए आप जानते हैं कि मैंने स्पष्ट रूप से युजी से बात की थी जब हमने शुरुआती रिटेंशन किया था और आप जानते हैं कि हमने केवल तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था। क्योंकि हमें लगा कि हम ऑक्शन में हर्षल और यूजी दोनों को वापस खरीदने की कोशिश करना चाहते हैं। केवल तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने से, हमें ऐसा करने के लिए अतिरिक्त चार करोड़ रुपये मिले और इसका मतलब यह नहीं था कि वे चार करोड़ रिटेन किए गए तीन खिलाड़ियों से आए।

Trending


आरसीबी के पूर्व क्रिकेट डायरेक्टर ने आगे कहा कि, "संभवत: जिस चीज को लेकर मैं वास्तव में अब भी निराश हूं, वह यह है कि जैसा कि आपने कहा था कि युजी शायद आरसीबी के लिए ऑलटाइम टॉप पांच खिलाड़ियों में से एक है। हालांकि वह आईपीएल में अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे और तथ्य यह है कि वह ऐसा नहीं कर सका। उस समय की टॉप दो मार्की सूचियाँ हास्यास्पद थीं और यह तथ्य कि वह 65वें नंबर पर आया था, मुझे लगता है कि यह ऑक्शन सूची में था, इसका मतलब था कि हमारे लिए यह गारंटी देना वास्तव में कठिन था कि हम उसे प्राप्त करने जा रहे हैं।"

Also Read: Live Score

चहल के आईपीएल करियर की बात की जाये तो उन्होंने 145 मैच खेले है और 7.67 के इकॉनमी रेट की मदद से 187 विकेट अपने नाम किये है। इस दौरान उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है। 


Cricket Scorecard

Advertisement