X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेगा ऑस्ट्रेलिया का यह बड़ा दिग्गज

by Vishal Bhagat Dec 05, 2018 • 17:51 PM

5 दिसंबर। आस्ट्रेलिया ने गुरुवार से एडिलेड ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में अपनी अंतिम-11 टीम में ऑलराउंडर मिशेल मार्श को नहीं चुना है। आस्ट्रेलिया ने बुधवार को अपनी अंतिम-11 का ऐलान कर दिया। टीम प्रबंधन ने मार्कस हैरिस को पदार्पण का मौका दिया है। 
वहीं, मध्यक्रम में पीटरहैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया है। 

टीम के कप्तान टिम पेन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हैरिस एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं उस्मान ख्वाजा नंबर-3 पर आएंगे। 

हैंड्सकॉम्ब नंबर-5 पर बल्लेबाजी करेंगे। टीम ने चार गेंदबाजों को चुना है। इन चारों में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के नाम हैं। 

मिशेल मार्श के हटाए जाने पर पेन ने कहा, "हम जानते हैं कि वह टेस्ट में अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी हैं लेकिन उन्होंने टेस्ट स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। 

पेन ने कहा, "इस सीरीज में कई ऐसी जगह होंगी जहां विकेट फ्लैट होगा और मौसम गर्म होगा। ऐसे में गेंदबाज थक जाएंगे और वहां मिशेल काम में आ सकते हैें।"

कप्तान ने कहा, "हम उन्हें शील्ड टूर्नामेंट में वापस भेजेंगे ताकि वह कुछ और क्रिकेट खेल सकें। हमें कहीं न कहीं उनकी जरूरत पड़ेगी। ऐडिलेड ओवल की विकेट ने बीते कुछ वर्षो में खेल को काफी कुछ दिया है। हमें नाथन लॉयन में काफी आत्मविश्वास है। हम चाहते हैं कि हमारे तीन तेज गेंदबाज नई शुरुआत करें।"

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, जोस हेजलवुड।