X close
X close

महिला क्रिकेट में आईपीएल को लेकर मिताली राज ने दिया ये बड़ा बयान

by Vishal Bhagat Oct 09, 2017 • 16:00 PM

9  अक्टूबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने सोमवार को कहा कि आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के बाद महिला क्रिकेट में काफी बदलाव आया है, खासकर भारत में। अब यहां लड़कियां हरमनप्रीत और मिताली राज बनना चाहती है।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ की खूबसूरत दिल धड़काने वाली है, जरूर देखें

उन्होंने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि अब महिला क्रिकेट के बारे में लोगों ने पूछना शुरू कर दिया है। पहले लोग केवल पुरूष क्रिकेट के बारे में ही बात करते थे,लेकिन अब महिला क्रिकेट को बारे में भी बात होने लगी खासकर युवा क्रिकेटरों में खासा उत्साह है। लोगों ने अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम से उम्मीदें भी लगाना शुरू कर दी हैं। 

इसके साथ - साथ महिला क्रिकेट में आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को लेकर मिताली राज ने बताया कि इसका फैसला बीसीसीआई को लेना है।

मिताली ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान सोशल मीडिया पर आईसीसी द्वारा प्रचार करने की योजना काफी सफल रही। इस दौरान महिला क्रिकेटरों के फॉलोअर्स भी काफी बढ़े। सोशल मीडिया से महिला क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिला।  

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ की खूबसूरत दिल धड़काने वाली है, जरूर देखें

महिला क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट को नजर अंदाज करने संबंधित प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट वनडे और टी-20 दोनों प्रारूपों से कठिन है। क्रिकेटर की असली पहचान भी टेस्ट क्रिकेट से ही है, लेकिन आज महिला क्रिकेट का मार्केट टी-20 और वनडे क्रिकेट है और लोग भी यही देखना चाहते है, इसलिए अभी केवल टी-20 और वनडे क्रिकेट पर ध्यान दिया जा रहा है। 

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ की खूबसूरत दिल धड़काने वाली है, जरूर देखें

इसके साथ - साथ मिताली राज ने कहा कि आईसीसी के द्वारा आयजित इंटरनेशनल वूमन चैपियनशिप प्रोग्राम के तहत महिला क्रिकेट में काफी बदलाव आएगा और मैचों की संख्या बढ़ेगी जिससे फैन्स अब ज्यादा से ज्यादा महिला क्रिकेट को देख सकेगें।