X close
X close

हैदराबाद के खिलाफ Free Hit पर रन आउट हुए मोईन अली, इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा,देखें Video

By Shubham Shah
Nov 06, 2020 • 23:44 PM

अबू धाबी के मैदान पर खेले गए आईपीएल के पहले एलीमीनेटर मुकाबले में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया और फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाया।

मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मैच में उन्होंने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाएं।

Also Read: IPL 2020: केन विलियमसन-जेसन होल्डर के दम पर आरसीबी को हराकर क्वालीफायर-2 में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद 

आरसीबी की पारी के दौरान एक ऐसा घटना हुई जो शायद क्रिकेट के मैदान पर काफी कम ही देखने को मिलता है। 

दरअसल अरसीबी की पारी की 10वें ओवर की चौथी गेंद पर में मोईन अली नो बॉल के बाद मिली फ्री हिट पर राशिद खान द्वारा रन आउट हो गए।

हालांकि आईपीएल के इतिहास में या फिर इंटरनेशनल टी-20 में किसी बल्लेबाज का ऐसे विचित्र तरह से फ्री हिट वाली गेंद पर रन ऑउट  होना पहली बार नहीं हुआ है।

साल 2006 में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था। तब अफ्रीका के ऑलराउंडर रोबिन पीटरसन 18वें ओवर में नो गेंद पर ही रन ऑउट होकर पवेलियन लौट गए। रोबिन भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक और हरभजन सिंह के मिलीजुली फील्डिंग प्रयास से आउट हो गए।

2017 के आईपीएल सीजन में केदार जाधव आरसीबी के तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ फ्री हिट वाली गेंद पर ही रन ऑउट हो गए। जाधव को मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑउट किया था।