X close
X close
Indibet

भारत Vs साउथ अफ्रीका: दूसरा टी-20 मोहाली में, जानिए कैसा है पिच और मैदान का रिकॉर्ड ?

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 17, 2019 • 13:12 PM View: 1401

17 सितंबर।  धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में दूसरा टी-20 मैच अब मोहाली में खेला जाएगा। बुधवार को होने वाले टी-20 मैच के लिए दोनों टीम मोहाली पहुंच गई है।  मोहाली की पिच बल्लेबाजों को माफिक बताई जा रही है। ऐसे में माना जाए कि यहां पर दूसरे टी-20 में रनों की बरसात होने वाली है। 

मोहाली में टी-20 में रिकॉर्ड्स

Trending


मोहाली में अबतक भारत ने 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें दोनों मैच में भारत को जीत मिली है। 12 दिसंबर 2009 को भारत ने इस मैदान पर श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था तो वहीं 27 मार्च 2016 को भारत ने 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया था। वैसे इस मैदान पर 4 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें 2 दफा बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो वहीं 2 दफा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। 

डेविड मिलर पर रहेगी नजर
मोहाली का आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेविड मिलर के लिए जाना - पहचाना है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा डेविड मिलर हैं। ऐसे में डेविड मिलर भारतीय टीम के लिए कल के मैच में खतरा बन सकते हैं।

मुंबई इंडियंस से खेलने वाले साउथ अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक के लिए भी यहां पर खेलने का अनुभव है। साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 में भारत को कड़ा टक्कर देने मे माहिर हैं। अबतक भारत की टीम अपने घर पर साउथ अफ्रीकी टीम से टी-20 में नहीं जीत पाई है।

दोनों टीम आज कर रही है अभ्यास
भारत और साउथ अफ्रीकी टीम दूसरे टी-20 के लिए मंगलवर यानि आज अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी। दोनों टीम 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए इस सीरीज को जीतने की भरसक कोशिश करेगी और अपनी तैयारियों का आगाज करेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo