X close
X close

आमिर का बयान ला सकता है पाकिस्तान में भूचाल, कहा, 'मिस्बाह ने रिजवान को उठाकर ओपनर बनाया और फखर को बकरा बनाया'

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स बौखलाए हुए हैं और प्लेइंग इलेवन को लेकर भी फैंस नाराजगी दिखा रहे हैं। अब मोहम्मद आमिर ने एक ऐसा बयान दिया है जो पाकिस्तानी क्रिकेट में

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 29, 2022 • 18:10 PM

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन फैंस और उनके पूर्व क्रिकेटर्स के गले से नहीं उतर रहा है। भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम लगभग-लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। अगर इन दोनों मैचों में हार के कुछ कारणों पर गौर करें तो एक कारण है पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स का फ्लॉप रहना।

बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान पिछले काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में इनका फ्लॉप शो पाकिस्तान की नाकामयाबी का सबसे बड़ा कारण रहा है।अब आलम ये है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स इन दोनों के इंटेंट पर भी सवाल उठा रहे हैं। हालांकि, इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने एक ऐसा खुलासा किया है जो पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल ला सकता है। 

Trending


मोहम्मद आमिर ने कहा है कि मिस्बाह उल हक ने फखर ज़मान को बलि का बकरा बनाया और रिजवान को ओपनिंग दे दी। 24 न्यूज़ से बातचीत के दौरान आमिर ने कहा, “ये ओपनर्स वाला स्टार्ट हुआ था जब मिस्बाह भाई थे, उन्होंने रिजवान को उठाकर ओपनिंग करवा दी और फखर जैसा बंदा, जो इस समय पर पाकिस्तान का बेस्ट टी20 ओपनर है, उस पर छूरी फेर दी गई। लिविंगस्टोन काउंटी में शुरू से ओपन कर रहा था। उन्हें कहा गया कि भाई आपका रोल मिडिल ऑर्डर में चाहिए, अगर आप कर सकते हैं तो आप इसमें फिट हो सकते हैं। वो अच्छा खिलाड़ी था और वो कामयाब रहा। अभी देखो, सबसे बड़ा छक्का मारता है। मार्कराम, सफेद गेंद का मुख्य सलामी बल्लेबाज था, वो भी अब नंबर 4 पर प्रदर्शन कर रहा है।'

आगे बोलते हुए आमिर ने कहा, "अच्छा खिलाड़ी हर जगह परफॉर्म करता है। अपनी-अपनी जगह बचाने के लिए। मैं तो नंबर 5 पर नहीं खेल सकता क्योंकि पावरप्ले का उपयोग करना होता है। फखर को बलि का बकरा बना दिया। दोनो ओपनर्स का वही है, लिमिटेड हैं ना और कम्फर्ट जोन से बाहर ही नहीं आ रहे हैं।”

Also Read: Today Live Match Scorecard

आमिर के इस बयान के बाद आगे रिजवान या मिस्बाह की तरफ से क्या रिएक्शन आता है ये देखने वाली बात होगी लेकिन फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कुछ भी अच्छा होते हुए नहीं दिख रहा है।