X close
X close
Indibet

मोहम्मद नबी ने कहा, वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी में फेरबदल करना अफगानिस्तान टीम के लिए गलत साबित हुआ

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 10, 2019 • 14:58 PM View: 705

चटगांव (बांग्लादेश), 10 सितम्बर| अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी का मानना है कि विश्व कप शुरू होने से तुरंत पहले कप्तानी में किए गए बदलाव के कारण ही टीम ने टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन किया। विश्व कप से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान की जगह गुलबदीन नैब को कप्तान बनाया था। टीम प्रतियोगिता में एक भी मैच नहीं जीत पाई।

नबी ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद कहा, "विश्व कप से पहले हमने अपने पुराने कप्तान को बदल दिया और यही चीज थी कि जिसके कारण हम एक टीम के रूप में अच्छा नहीं खेल सके। नए कप्तान ने अपने जीवन में कभी कप्तानी नहीं की थी। इसलिए हमने विश्व कप में वह अच्छा नहीं किया और भारत, पाकिस्तान एवं वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा खेल दिखाने के बावजूद हम सभी मैच हार गए।"

Trending


नबी ने कहा, "टीम संयोजन बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व कप से पहले बोर्ड के सदस्यों ने पुराने कप्तान को बदल दिया और नया संयोजन टूर्नामेंट में सफल नहीं हुआ। कप्तान राशिद खान में टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है। इसके अलावा, मैं और असगर भी उनका काफी समर्थन करते हैं।"

उन्होंने कहा, "अब चीजें पूरी तरह से बदल गई हैं। हमने अपने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। टी-20 और टेस्ट में कई युवा खिलाड़ी हैं। हमने तीन युवा खिलाड़ियों को डेब्यू कराया है। यह मुख्य बात है जिस पर हम ध्यान दे रहे हैं और हमने एक युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाया है। वह दुनिया का नंबर एक गेंदबाज भी है।"

अफगानिस्तान की टीम पांच नंवबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी।


 
Article