Advertisement
Advertisement
Advertisement

'अगर मैं IPL में अच्छा करूंगा, तो टी-20 वर्ल्ड कप में जरूर सेलेक्शन होगा'

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के हीरो रहे मोहम्मद शमी ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की अपनी उम्मीदों को खारिज नहीं किया है। शमी का कहना है कि वो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 18, 2024 • 15:41 PM
'अगर मैं IPL में अच्छा करूंगा, तो टी-20 वर्ल्ड कप में जरूर सेलेक्शन होगा'
'अगर मैं IPL में अच्छा करूंगा, तो टी-20 वर्ल्ड कप में जरूर सेलेक्शन होगा' (Image Source: Google)
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के हीरो रहे मोहम्मद शमी इस समय टखने की चोट के कारण क्रिकेट एक्शन से दूर हैं। हालांकि, शमी को उम्मीद है कि वो वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं। टूर्नामेंट में भारतीय टीम की शुरुआत 5 जून को अमेरिका के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के साथ मुकाबले के साथ होगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज से चूकने और इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से अनुपस्थित रहने के कारण शमी आखिरी तीन टेस्ट मैचों में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, उनका ध्यान अपनी वापसी के लिए महत्वपूर्ण मंच के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर है।

Trending


शमी ने अभी भी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में चुने जाने को लेकर अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। उनका मानना है कि अगर उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया तो उनका वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्शन अपने आप हो जाएगा। शमी ने कहा, “आईपीएल आगे है और समय भी है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अच्छे फॉर्म वाले खिलाड़ियों को चुनें। सही मिश्रण के आधार पर टीम बनाएं। अगर मैं अच्छा कर रहा हूं, तो मुझे चुनें। वर्ल्ड कप में कौन नहीं खेलना चाहेगा?”

Also Read: Live Score

ज़ाहिर है कि शमी ने जिस तरह का फॉर्म वनडे वर्ल्ड कप में दिखाया था अगर वो आईपीएल में भी वैसा ही फॉर्म दिखाते हैं तो टी-20 वर्ल्ड कप में वो एक बार फिर से खेलते हुए दिख सकते हैं। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ संपंन्न हुई टी-20 सीरीज जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की अंतिम सफेद गेंद वाली सीरीज है। शमी को साथी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ तीन मैचों की सीरीज के लिए आराम दिया गया था।


Cricket Scorecard

Advertisement