भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच में बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच में बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने

by Saurabh Sharma Nov 04, 2017 • 21:31 PM

4 नवंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सिराज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। 

कीवी बल्लेबाजों ने मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ कर रख दी थी। सिराज ने अपने 4 ओवरों में 57 रन देकर केन विलियमसन का विकेट चटकाया। ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू पर किया तीसरा सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन है। देखिए भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत 

इस मामले में पहले स्थान पर इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। जिन्होंने साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए टी20 मुकाबले में 4 ओवर में 63 रन लुटाये थे। दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जोगिंदर शर्मा हैं जिन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में डेब्यू करते हुए 4 ओवर में 57 रन दिए थे। 

इस मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कॉलिन मुनरो (109*) के तूफानी नाबाद शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए।