X close
X close
Indibet

नस्लभेदी टिप्पणी पर सिराज का कदम प्रेरणादायक, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लॉयन ने शेयर किए अनुभव

IANS News
By IANS News
January 13, 2021 • 15:45 PM View: 110

ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने नस्लीय टिप्पणी को बेहद खराब बताया है और अधिकारियों से इसके खिलाफ बैन लगाने तथा दर्शकों में से गलती करने वाले लोगों को सजा देने को कहा है। लॉयन सिडनी टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों पर हुई नस्लीय टिप्पणी को लेकर बोल रहे थे।

लॉयन ने बुधवार को कहा, "किसी भी तरह की नस्लीय टिप्पणी या किसी भी तरह की अभद्र भाषा के लिए कोई जगह नहीं है। मुझे लगता है कि लोग सोचते हैं कि यह मजाक है लेकिन इसका असर दूसरी तरह से भी हो सकता है। क्रिकेट सभी के लिए है और इसके लिए कोई जगह नहीं है। यह बेहद खराब है।"

Trending


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी। सिराज ने तुरंत इसकी शिकायत की और भारतीय टीम ने भी इस मुद्दे पर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया।

33 साल के ऑफ स्पिनर को लगता है कि सिराज ने जो किया उसने कई खिलाड़ियों को नस्लवाद के खिलाफ बोलने को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, "सिराज का शिकायत करना दूसरे लोगों को प्रेरित कर सकता है। यह पूरी तरह से खिलाड़ी पर निर्भर है और इस पर कि वह इससे किस तरह से प्रभावित होते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि लोग आकर हमें देख सकते हैं और खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां न हों। जैसा मैंने कहा, क्रिकेट ऐसा खेल है जो सबके लिए है।"

लॉयन ने कहा कि वह खुद इस तरह की चीजों का सामना कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने भी इस तरह की चीजों का सामना किया है, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका, और कहीं भी। इसलिए जाहिर सी बात है कि इसके लिए कोई जगह नहीं है। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के तौर पर आप इसे रोक सकते हैं, लेकिन जो यह कर रहा है उसे हटाया जा सकता है। हमारे पास सुरक्षा अधिकारी हैं। इसके लिए बिल्कुल भी जगह नहीं हैं।"


 
Article