X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एशिया कप से पहले बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श ने कर दिया ऐसा बड़ा ऐलान

by Vishal Bhagat Sep 09, 2018 • 23:28 PM

9 सितंबर। बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श का मानना है कि देश के तेज गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन कराने के लिए उन्हें अधिक मौके देने की जरूरत है। वॉल्श ने हाल में बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच के रूप में दो वर्ष पूरे किए। वह जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक के हटने के बाद बांग्लादेश के कोच बने थे। स्ट्रीक भी दो साल तक टीम के गेंदबाजी कोच रहे थे। दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' ने वॉल्श के हवाले से बताया, "काम अभी भी जारी है। टीम में बहुत सारे युवा गेंदबाज आ रहे हैं और अगर आप उन्हें मौका नहीं देंगे तो आप नहीं समझ सकते कि वे क्या हैं। हम युवा खिलाड़ियों को मौके देने से डर नहीं सकते। अगर वह इंतजार करते रहेंगे तो उन्हें खेलने का कभी मौका नहीं मिलेगा।"

वॉल्श ने कहा, "आप जितना ज्यादा खेलेंगे उतना ही सीखेंगे। मैच खेलकर ही आपको अनुभव प्राप्त होगा। कभी-कभार आपको इन युवा खिलाड़ियों को मझधार में छोड़ना पड़ता है, ताकि आपको यह पता चले कि वे किस मिट्टी के बने हैं। लेकिन अगर आप उन्हें यह कहकर बचाते रहेंगे कि वे अभी तैयार नहीं हैं तो शायद वे कभी-भी शीर्ष स्तर पर खेलने के लिए तैयार न हो पाएं। आपको उन्हें मौका देने की जरूरत है।"

वॉल्श ने वेस्टइंडीज के लिए 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट लिए हैं।