X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने चौथे टेस्ट में 2 कमाल का कैच लपककर रच दिया नया रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Aug 30, 2018 • 20:42 PM

30 अगस्त। रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस दिख रही इंग्लैेंड की पारी अब मोइन अली और सैम कुरैन से उम्मीदें हैं। स्कोरकार्ड

पहले सत्र में चार विकेट खोने वाली मेजबान टीम ने दूसरे सत्र में दो विकेट खोए लेकिन इसके बाद अली और कुरैन ने इंग्लैंड को संभाल लिया। इंग्लैंड ने चायकाल तक छह विकेट खोकर 144 रन बना लिए हैं। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इंग्लैंड ने पहले सत्र का अंत चार विकेट के नुकसान पर 57 रनों के साथ किया था। 

जसप्रीत बुमराह ने 69 के कुल स्कोर पर जोस बटलर (21) का विकेट ले भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। बेन स्टोक्स (23) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 86 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। 

इसके बाद अली और कुरैन ने सातवें विकेट के लिए अभी तक 53 रनों की साझेदारी कर ली है।

इससे पहले, बुमराह, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या की तिगड़ी ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत से वंचित रखा। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह दांव उलटा पड़ गया। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने कीटन जेनिग्स को पगबाधा आउट कर दिया। 

बुमराह की तेज अंदर आती गेंद को जेनिंग्स समझ ही नहीं पाए। उन्हें लगा की गेंद बाहर निकलेगी इसलिए वह गेंद को छोड़ने का प्रयास कर रहे थे लेकिन गेंद अंदर आई और बाएं हाथ का यह बल्लेबाज विकेटों के ठीक सामने पकड़ा गया। जेनिंग्स एक रन के कुल स्कोर पर आउट हुए। 

कप्तान जोए रूट (4) को ईशांत ने अपना 15 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया। जॉनी बेयरस्टो (6) को बुमराह ने 28 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। पांड्या ने विकेट पर जमने की कोशिश में लगे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (17) को अपना शिकार बनाया।