बांग्लादेश पर भारत की रिकॉर्डतोड़ जीत, ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बांग्लादेश पर भारत की रिकॉर्डतोड़ जीत, ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

by Vishal Bhagat Mar 14, 2018 • 22:34 PM

कोलंबो, 14 मार्च | भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

भारत की टी20 इंटरनेशनल में 60वीं जीत है। जीत के मामले में भारत ने साउथ अफ्रीका की बराबरी कर ली है। साउथ अफ्रीका ने भी टी- 20 इंटरनेशनल में 60 मैच जीते हैं। पहले नंबर पर पाकिस्तान है जिसके नाम 74 मैच जीतने का रिकॉर्ड है।

स्कोरकार्ड

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। 

भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

बांग्लादेश के लिए मुश्फीकुर रहीम ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

इससे पहले भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 102 रनों की साझेदारी दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे।  रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। 

रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के लिए रुबेल हुसैन ने दो विकेट लिए।