वर्ल्ड कप 2019 के लिए इस भारतीय खिलाड़ी की जगह टीम में हुए पक्की BREAKING
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप 2019 के लिए इस भारतीय खिलाड़ी की जगह टीम में हुए पक्की BREAKING

by Vishal Bhagat Dec 24, 2017 • 16:53 PM

नई दिल्ली, 24 दिसम्बर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा है कि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं। प्रसाद के इस बयान ने इस आसार को और पुख्ता किया है कि धौनी 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में भागीदारी करने जा रहे हैं।

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

प्रसाद का यह बयान उनके एक पुराने बयान से अलग है। कुछ ही महीने पहले प्रसाद ने कहा था कि धौनी 2019 विश्व कप के लिए 'ऑटोमेटिक च्वाइस' नहीं हैं। प्रसाद के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। लेकिन, प्रसाद के हालिया बयान ने धौनी की 2019 की दावेदारी को एक तरह से बेहद मजबूत कर दिया है। 

प्रसाद के नजरिए में बदलाव की सबसे बड़ी वजह धौनी का विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन और कठिन समय में बल्ले से अपना जौहार दिखाना है। पिछले कुछ महीनों में धौनी ने इन दोनों कामों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया है। 

हालांकि यह बात अभी तक तय नहीं है की प्रसाद की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति, जिसमें सरनदीप सिंह और देवांग गांधी भी हैं, 2019 विश्व कप तक रहेगी या नहीं। ऐसी चर्चाएं हैं कि समिति के कार्यकाल को विस्तार दिया जा सकता है। 

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने प्रसाद के हवाले से लिखा है, "मेरा मानना है कि धौनी अभी भी विश्व के नंबर वन विकेटकीपर हैं। हर दिन हम इस बात को देख रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में जिस तरह से उन्होंने कुछ स्टम्पिंग की हैं और जो कैच पकड़े हैं वह शानदार हैं। उनकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती। मैं अभी विश्व में ऐसा कोई विकेटकीपर नहीं देखता जो उनके आस-पास भी हो, आप भारतीय क्रिकेट की बात तो भूल ही जाइए।"