51 रन की धमाकेदार पारी में धोनी ने बना दिए कई दिलचस्प रिकॉर्ड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

51 रन की धमाकेदार पारी में धोनी ने बना दिए कई दिलचस्प रिकॉर्ड, तोड़ दिया गंभीर का रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Apr 30, 2018 • 21:59 PM

30 अप्रैल, पुणे (CRICKETNMORE)। चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 211 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। स्कोरकार्ड

टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर का गेंदबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और चेन्नई के बल्लेबाज ने दिल्ली के सामने 212 रनों की विशाल चुनौती रख दी। आईपीएल के 8 कप्तानों की हॉट वाइफ्स और गर्लफ्रेंड,देखें PICS  

चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। उन्होंने अपनी 40 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए। 

अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 22 गेंदों में पांच छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली। अंबाती रायुडू ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए। उनकी पारी में पांच चौके और एक छक्का शामिल है।  दिल्ली के लिए अमित मिश्रा, विजय शंकर और ग्लैन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए।

धोनी ने आईपीएल में कर डाला खास कारनामा 

धोनी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ केवल 22 गेंद पर अर्धशतक जमा दिया। आईपीएल में धोनी के द्वारा बनाया गया यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है।

इसके अलावा धोनी आईपीएल के इतिहास में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज बन गए। धोनी ने अबतक कप्तान के तौर पर 151 मैच में 3556 रन बना लिए हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था। गंभीर ने 3518 रन कप्तान के तौर पर बनाए थे।