X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले कोच केशव रंजन बनर्जी ने दी सलाह, धोनी को इस क्रम पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

by Vishal Bhagat Jan 17, 2019 • 11:52 AM

17 जनवरी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में धोनी ने शानदार अर्धशतक जमाकर भारत को जीत दिला दी। धोनी ने नाबाद 55 रन की पारी खेली और भारत के लिए मैच फिनिश करने का काम किया।

धोनी ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाकर फैन्स का दिल जीत लिया। एक तरफ जहां धोनी ने खुद को एक बार फिर साबित किया तो वहीं दूसरी ओर उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर चर्चा होने लगी है।

जहां रोहित शर्मा ने धोनी की बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा है कि उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए तो वहीं दूसरी ओर धोनी को क्रिकेट के A B C D सीखाने वाले बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी ने बल्लेबजी क्रम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

केशव रंजन बनर्जी का मानना है कि धोनी को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। केशव रंजन बनर्जी ने कहा कि धोनी के पास मैच के सिचुएशन को पढ़ने का बेहतरीन अनुभव हैं। ऐसे में यदि धोनी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे तो उन्हें नंबर 6 और नंबर 7 के बल्लेबाजों का भरपूर साथ मिलेगा।

इस समय दिनेश कार्तिक भी फिनिशर की भूमिका निभा पाने में सफल हो रहे हैं ऐसे में धोनी के लिए सही बल्लेबाजी क्रम नंबर 5 पर है जिससे वो दिनेश कार्तिक के साथ मैच को फिनिश करने की भूमिका निभा सके।