X close
X close
Indibet

आईपीएल 2016: मुंबई, गुजरात के बीच प्लेऑफ की होड़

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 20, 2016 • 19:38 PM View: 1248

कानपुर, 20 मई | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ में जगह पाने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच शनिवार को कड़ी प्रतिद्वंद्विता देखने को मिल सकती है। मुंबई का गुजरात से मुकाबला यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा। दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ की होड़ होगी।

आईपीएल अंक तालिका में 13 में से सात मुकाबले जीतते हुए पांचवे स्थान पर काबिज मुंबई, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ 14 अंकों की बराबरी पर है, लेकिन कम रन रेट के कारण पीछे है।

वहीं, दूसरी ओर कोलकाता के खिलाफ अपना पिछला मुकाबले जीतने वाली गुजरात की टीम दूसरे स्थान पर है और उसका लक्ष्य इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने का होगा। ग्रीन पार्क स्टेडियम में शनिवार के मुकाबले में मुंबई एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, केरन पोलार्ड और क्रूनाल पंड्या जैसे खिलाड़ियों के दम पर अपनी बल्लेबाजी को सशक्त करना चाहेगा।

अपने पिछले मुकाबले में क्रूनाल के 37 गेंदों पर 86 रनों की पारी की बदौलत मुंबई ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 80 रनों से हराया था और टीम एक बार फिर इस प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद है।

पोलार्ड और इंग्लैंड के जोस बटलर भी अच्छी फार्म में चल रहे हैं और मुंबई को मध्यम क्रम में इन दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मुंबई के गेंदबाजी पाले में न्यूजीलैंड के मिशेल मैकक्लानेघन, जसप्रीत बुमराह, टिम सोथी और हार्दिक पंड्या जैसे गेंदबाज हैं। मिशेल ने टीम के लिए खेले गए 13 मुकाबलों में 17 विकेट चटकाए हैं। वहीं, जसप्रीत के नाम 14 विकेट हैं। टिम और हादिर्क भी अच्छी फार्म में चल रहे हैं।

इसबीच, कोलकाता को खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन देने वाली गुजरात की टीम इस मुकाबले में भी दमदार खेल को दोहराना चाहेगी।

गुजरात की टीम में ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मेकलम और दिनेश् कार्तिक जैसे बल्लेबाज और सुरेश रैना जैसे कप्तान हैं, जिनका लक्ष्य कोलकाता के खिलाफ अपने दमदार खेल प्रदर्शन जारी रखना होगा।

रैना के नाबाद 53 रनों की पारी की बदौलत गुरुवार को हुए मुकाबले में गौतम गम्भीर की टीम को छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। गुजरात के एरोन फिंच और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा के सामने भी बल्लेबाजों का टिकना काफी मुश्किल होता है। गुजरात की गेंदबाजी में भी काफी विविधिता है। इसमें शिविल कौशिक और प्रवीण तांबे जैसे गेंदबाज शामिल हैं। इसके साथ ही प्रवीण कुमार और धवल कुलकर्णी भी निश्चित तौर पर मुंबई के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS