X close
X close

IPL 2020: हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 196 का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 25, 2020 • 21:35 PM

हार्दिक पांड्या की आखिरी ओवरों में खेली गई 21 गेंदों पर नाबाद 60 रनों की पारी के दम पर चार बार विजेता मुंबई इंडियंस ने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 196 रनों की विशाल चुनौती रखी है। हार्दिक ने आखिरी ओवरों में राजस्तान के बल्लेबाजों को निशाने पर लिया। उन्होंने अपने भाई क्रूणाल पांड्या के साथ मिलकर 30 रन जोड़े, लेकिन 27 रन अकेले हार्दिक के थे। उनकी पारी ने मुंबई को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 195 रनों का स्कोर प्रदान किया। हार्दिक की पारी में सात छक्के और दो चौके शामिल रहे।

जोफ्रा आर्चर ने पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक को बोल्ड कर मुंबई को झटका दिया। आउट होने से पहले डी कॉक ने आर्चर पर एक शानदार छक्का मारा था।

Also Read: IPL 2020 के प्लेऑफ मैचों के शेड्यूल की हुई घोषणा, दुबई में खेला जाएगा फाइनल

इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने आर्चर की चलने दी और न ही युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत की।

दोनों ने सभी गेंदबाजों पर जमकर रन बटोरे। किशन और सूर्यकुमार ने टीम का स्कोर 90 तक पहुंचा दिया। त्यागी की गेंद पर किशन ने शानदार शॉट खेला और गेंद छक्के के लिए जा रही थी, तभी बीच में आर्चर ने शानदार कैच पकड़ गेंद की जगह किशन को बाहर भेज दिया।

किशन ने 36 गेंदों पर 37 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। सूर्यकुमार को श्रेयस गोपाल ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए।

उनके बाद आए केरन पोलार्ड ने छक्का मारा, लेकिन गोपाल के ओवर की आखिरी गेंद पर वह बोल्ड हो गए। सौरब तिवारी की 25 गेंदों पर 34 रनों की पारी का अंत भी आर्चर ने किया।

लेकिन फिर हार्दिक ने अपना बल्ला चलाया और राजस्थान के गेंदबाजों की गेंदों को लगातार सीमा रेखा के पार भेजते रहे।