X close
X close

IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने कप्तान केएल राहुल ने छीनी ऑरेंज कैप, शमी के पास पर्पल कैप,पॉइंट्स टेबल में हुई उलटफेर

By Saurabh Sharma
Oct 02, 2020 • 13:55 PM

मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के कप्तान केएल राहुल से ऑरेंज कैप हथिया ली है। वहीं पर्पल कैप मोहम्मद शमी के पास है। मयंक और शमी की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हालांकि गुरुवार को मुंबई इंडियंस के हाथों 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में मयंक ने 25 रनों की पारी खेली और इसी के साथ मयंक के चार मैचों 246 रन हो गए हैं। वह अब सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में पहले स्थान पर है। राहुल मुंबई के खिलाफ 17 रन ही बना पाए। उनके कुल 239 रन हैं।

Also Read: IPL 2020: कप्तान रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा, पोलार्ड, पांड्या का फॉर्म में आना अच्छा

वहीं गेंदबाजी में शमी ने चार मैचों में आठ विकेट लिए हैं। उनके पीछे दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबादा हैं जिनके तीन मैचों में सात विकेट हैं। तीसरे नंबर पर चार मैचों में छह विकेट लेने वाले राहुल चहर हैं। आईपीएल में ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी और पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को दी जाती है। 

इसके साथ ही चार मैचों में दो जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले मुंबई इंडियंस की टीम छठे स्थान पर थी। दिल्ली तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे नंबर और इतने मैचों में ही दो जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स क्रमश: तीसरे औऱ चौथे नंबर पर काबिज है।