X close
X close

5 बदनाम क्रिकेटर्स, लिस्ट में शामिल है 2 भारतीय खिलाड़ी का नाम

5 ऐसे क्रिकेटर्स जो काफी बदनाम हुए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन्हीं पांच क्रिकेटर्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें बीते दिनों काफी बदनामी का सामना करना पड़ा।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 01, 2022 • 15:14 PM

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो खिलाड़ियों को दौलत के साथ ही शोहरत भी देता है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को क्रिकेटर होने का खामियाजा भुगतना पड़ चुका है। इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 5 क्रिकेटर्स का नाम जो काफी बदनाम हुए। इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है।

मोहम्मद आसिफ: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पैसों की लालच में पाकिस्तान क्रिकेट को बदनाम किया। इसके अलावा एक्ट्रेस वीना मलिक ने मोहम्मद आसिफ पर उन्हें धोखा देने का आरोप भी लगाया था। मोहम्मद आसिफ को क्रिकेट इतिहास का सबसे बदनाम क्रिकेटर कहें तो इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो।

Trending


मुरली विजय: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पर उनके टीममेट और दोस्त दिनेश कार्तिक को धोखा देने का आरोप लग चुका है। मुरली विजय दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता के साथ तब रिलेशनशिप में आए जब वो डीके की पत्नी थीं। बाद में निकिता ने दिनेश कार्तिक को तलाक देकर मुरली विजय से शादी कर ली।

शेन वॉर्न: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का नाम सेक्स स्केंडल में जुड़ चुका है।  ड्रग टेस्ट में फेल होना हो पोर्नस्टार से हाथापाई हो या फिर तमाम और तरह की बातें। शेन वॉर्न का विवादों से गहरा नाता रहा है या यूं कह लें कि उन्हें विवादों का किंग भी कहा जा सकता है।

मोहम्मद शमी: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने मीडिया के सामने सबूत पेश करके मोहम्मद शमी पर कई संगीन आरोप लगाए थे। हसीन जहां के अनुसार शादीशुदा होने के बावजूद उनके पति मोहम्मद शमी का कई लड़कियों से नाजायज रिश्ता था। हसीन जहां ने मोहम्मद शमी को गंदा आदमी तक कह डाला था।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह कब ठीक होंगे, स्ट्रेस फ्रैक्चर क्या है और कैसे होता है

एंड्रयू साइमंड्स: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने खेल से ज्यादा मैदान के बाहर अपनी एक्टिविटी की वजह से सुर्खियों में रहे। मैच से ठीक पहले वाली रात शराब के नशे में धुत्त होना हो या फिर मुंहफट बयानबाजी एंड्रयू साइमंड्स ने कई ऐसे कुकर्म किए जिसके चलते उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।