X close
X close

मुरली विजय ने शतक जड़कर रचा इतिहास, गावस्कर-सहवाग के बाद भारत के लिए किया ये कारनामा

by Saurabh Sharma Nov 25, 2017 • 14:34 PM

25 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। 8 महीने बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी कर रहे ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। ये विजय के टेस्ट करियर का 10वां शतक है। इसके साथ ही वह  भारत के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 33 शतक लगाए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं जिन्होंने बतौर ओपनर टेस्ट में 22 शतक लगाए हैं।

विजय ने 187 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया।  विजय ने 9 साल पहले नागपुर के इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

 मुरली विजय (नाबाद 106) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 71) की शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी मैच में श्रीलंका की ओर से बनाए गए पहली पारी के स्कोर 205 रनों के स्कोर के आधार पर भारत अब केवल 20 रन पीछे है।