X close
X close
Indibet

टेस्ट सीरीज से पहले साउथ अफ्रीकी टीम ने चली चाल, भारत के अमोल मजूमदार को बनाया बल्लेबाजी कोच !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
September 09, 2019 • 16:58 PM View: 1230

9 सितंबर। भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत के अमोल मजूमदार को 
अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त कर दिया है। अमोल मजूमदार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीकी टीम के साथ रहकर बल्लेबाजी की कोचिंग देंगे।

अमोल मजूमदार भारत के फर्स्ट क्लास क्रिकेट से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। अमोल मजूमदार मुंबई की ओर से क्रिकेट खेल चुके और रणजी ट्रॉफी में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

Trending


अमोल मजूमदार ने साल 1994 में मुंबई की ओर से खेलकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अमोल मजूमदार ने 11167 रन बनाए हैं।

अमोल मजूमदार भले ही भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए लेकिन घरेलू क्रिकेट में अपने पऱफॉर्मेंस से हर किसी को हैरान जरूर किया। साल 2014 में अमोल मजूमदार ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

क्रिकेट से अलग होने के बाद अमोल मजूमदार कोचिंग की भूमिका में उतर आए थे। अमोल मजूमदार ने आईपीएल 2014 में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए कोचिंग की भूमिका भी निभाई है। अमोल मजूमदार नेशनल क्रिकेट अकेडमी में भारतीय अंडर 19 और अंडर 23 टीम के लिए भी कोच की भूमिका में उतर चुके हैं। इसके साथ - साथ अमोल मजूमदार नीदरलैंड्स टीम की कोचिंग भी कर चुके हैं। 

अब ये देखना है कि टेस्ट सीरीज में अमोल मजूमदार की कोचिंग का लाभ उठाकर साउथ अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ किस तरह का परफॉर्मेंस कर पाने में सफल रहता है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo