Advertisement

5 विकेट लेने के बाद बोले टॉड मर्फी, बताया कहां से मिला हद से ज्यादा आत्मविश्वास

भारत में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ एक स्पिनर के लिए बड़ी चुनौती है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के टॉड मर्फी ने शुक्रवार को यहां विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर ड्रीम डेब्यू करते

IANS News
By IANS News February 10, 2023 • 20:14 PM
Nagpur: Australia's Todd Murphy celebrate the dismissal of India's Virat Kohli with Alex Carey durin
Nagpur: Australia's Todd Murphy celebrate the dismissal of India's Virat Kohli with Alex Carey durin (Image Source: IANS)
Advertisement

नागपुर, 10 फरवरी भारत में भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ एक स्पिनर के लिए बड़ी चुनौती है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के टॉड मर्फी ने शुक्रवार को यहां विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट लेकर ड्रीम डेब्यू करते हुए मौके का भरपूर फायदा उठाया।

एक शानदार लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए, मर्फी ने भारत की पहली पारी में 5/82 विकेट हासिल किए। 17वें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज और छठवें स्पिनर बन गए, जिन्होंने डेब्यू पर पंजा हासिल किया हो।

Trending


मर्फी की शानदार गेंदबाजी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में भारत को 321/7 पर रोक दिया। मेजबान टीम के पास हालांकि 144 रनों की बढ़त है और वह शनिवार को इसे और बढ़ाने का दबाव बनाएगी।

इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि डेब्यू मैच में पांच विकेट हासिल करना शानदार अनुभव था और जब भारत दौरे के लिए उन्हें अचानक से मौका मिला, तो उन्होंने ऐसी उम्मीद कभी नहीं की थी।

मर्फी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हां, यह एक बहुत ही खास दिन रहा है और मैं इसे आज पांच विकेट लेने के साथ समाप्त करना चाहता था। मुझे इस बात की खुशी और गर्व है। मर्फी ने कहा कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ श्रीलंका में खेलने से उनमें आत्मविश्वास आया, जिसके परिणामस्वरूप वह टेस्ट गेंदबाज बन गए। 22 वर्षीय गेंदबाज कुछ महीनों पहले क्लब क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो रहे थे, अपने राज्य में जगह बनाने में असमर्थ थे। उन्होंने स्वीकार किया कि यह उनके लिए एक त्वरित यात्रा रही है।

उन्होंने कहा, शायद मेरे लिए सबसे बड़ी चीजों में से एक श्रीलंका जाना और उस ए दौरे पर होना था और वहां थोड़ी सी सफलता मिली थी। मुझे लगता है कि शायद इससे मुझे यह विश्वास मिला कि मुझे ऑस्ट्रेलिया वापस जाने की जरूरत है।

मर्फी ने कहा, मुझे लगता है कि मैंने इससे बहुत आत्मविश्वास लिया और प्रतिबिंबित किया। ऑस्ट्रेलिया आकर बेहतर करने की कोशिश की। हां, खुद पर थोड़ा और भरोसा किया और सोचा कि मुझे जो मिला है वह काफी अच्छा हो सकता है।

उन्होंने कहा, शायद मेरे लिए सबसे बड़ी चीजों में से एक श्रीलंका जाना और उस ए दौरे पर होना था और वहां थोड़ी सी सफलता मिली थी। मुझे लगता है कि शायद इससे मुझे यह विश्वास मिला कि मुझे ऑस्ट्रेलिया वापस जाने की जरूरत है।

स्पिनर ने कहा कि उन्होंने एक बात नोटिस की है कि भारतीय बल्लेबाज अपनी कलाई का काफी इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना एक बड़ी चुनौती थी।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


Cricket Scorecard

Advertisement