X close
X close
Indibet

वनडे टीम के संयोजन के लिए अहम हैं नरेन, पोलार्ड : सिमंस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 05, 2016 • 18:35 PM View: 2906

जॉर्जटाउन (गुयाना), 5 जून | वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने ऑफ स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन और हरफनमौला खिलाड़ी केरन पोलार्ड की तारीफ करते हुए कहा कि ये दोनों टीम के एकदिवसीय दल की संरचना का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

एजेंसी के अनुसार, यहां शनिवार को नेशनल स्टेडियम में त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराया और इस जीत में दोनों खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। इस मैच में नरेन ने 27 गेंदों में छह विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका की टीम 188 रनों पर ही सिमट गई। वहीं, पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की जीत के लिए नाबाद 67 रनों की पारी खेली।

सिमंस ने मैच के बाद यहां संवाददाताओं को बताया, "आप लोगों को आज (शनिवार) के खेल को देखना चाहिए था। इन दो खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के हाथ से जीत की बाजी छीन कर यह साबित कर दिया कि वे हमारे क्रिकेट के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।" वेस्टइंडीज के कोच ने कहा, "नरेन ने वापसी की है। वह पहले जिस स्तर पर थे और वापसी कर उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, इसके लिए उनकी प्रशंसा होनी चाहिए।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नरेन को पिछले साल नवंबर में श्रीलंका के साथ एकदिवसीय दौरे के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि, सुधार के बाद उन्हें अप्रैल में खेल के लिए स्वीकृति दी गई, जिसके कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आए थे। सिमंस ने कहा कि नरेन के विकेट लेने की क्षमता हमेशा से वेस्टइंडीज के लिए महत्वपूर्ण रही है, क्योंकि उनमें खेल को बदलने की क्षमता है।

कोच ने कहा, ' एकदिवसीय मैचों में विकेट लेने के लिए नरेन का होना जरूरी है। वह एक विजेता है और शनिवार के मुकाबले में उन्होंने इसे साबित कर दिया।" पोलार्ड ने दो साल बाद अपने पहले एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला है। वह टीम की बल्लेबाजी समूह के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।

वेस्टइंडीज के लिए शनिवार को खेले गए मैच में बल्लेबाजी करते हुए पोलार्ड ने 67 गेंदों में दो चौके और छह छक्के लगाए। सिमंस ने कहा, "मुकाबले के अंतिम समय में पोलार्ड के खेल में उनके अनुभव का दम दिखा, जो हमारी पारी के लिए जरूरी है।"

Trending


एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS