X close
X close
Indibet

'उम्र 19 लेकिन काम 21', वो गिरा भी, कराहता भी रहा लेकिन हौंसला फिर भी नहीं टूटा

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बेशक भारतीय टीम ने जीत हासिल की हो लेकिन पाकिस्तान की हार के बावजूद नसीम शाह फैंस का दिल जीत गए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 29, 2022 • 15:40 PM

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप 2022 में शानदार आगाज़ किया है। इस रोमांचक मैच में दोनों टीमों ने लड़ने का ज़ज्बा दिखाया लेकिन आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और टीम को छक्का लगाकर जीत दिला दी। पाकिस्तान बेशक ये मैच हार गया लेकिन इस मैच में अपना डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज नसीम शाह ने दुनिया को अपना दीवाना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

19 साल के नसीम शाह ने पहले ही ओवर में केएल राहुल को गोल्डन डक पर आउट करते हुए मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए। हालांकि, आखिरी कुछ ओवरों में उनका पैर चोटिल हो गया और वो दर्द से कराहते दिखे। फैंस को ऐसा लगा कि वो गेंदबाज़ी नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस बड़े मैच में अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया।

Trending


नसीम अपने आखिरी ओवर में बुरी तरह से घायल नजर आ रहे थे और दर्द उन पर हावी होता दिख रहा था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने आखिरी ओवर पूरा किया। नसीम के ज़ज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है और सब यही दुआ कर रहे हैं कि वो जल्दी से फिट हो जाएं ताकि बाकी मैचों में वो खेल सकें। नसीम की चोट पर अपडेट देते हुए बाबर ने भी उनकी तारीफ की।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

आजम ने अपने युवा गेंदबाज के बारे में कहा, "नसीम ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट लिए और डेथ में भी अच्छी गेंदबाजी की। नसीम ने हमें कभी भी शाहीन शाह अफरीदी की अनुपस्थिति का एहसास नहीं होने दिया। ये उनका आत्मविश्वास था जिसने उन्हें ऐसी गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now