X close
X close
Indibet

नाथन लियोन ने रचा इतिहास,एक साथ तोड़ा महान कपिल देव,रिचर्ड हेडली और रंगना हेराथ का महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन शुक्रवार (1 जुलाई) को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। इस मुकाबले में दोनों पारियों को मिलाकर...

By Saurabh Sharma July 01, 2022 • 13:59 PM

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन शुक्रवार (1 जुलाई) को अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। इस मुकाबले में दोनों पारियों को मिलाकर लियोन ने 121 रन देकर 9 विकेट हासिल किए। पहली पारी में उन्होंने 90 रन देकर 5 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में 31 रन देकर 4 विकेट अपने खाते में डाले।

एक साथ तोड़ा कपिल,हेडली और हेराथ का रिकॉर्ड

Trending


लियोन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मुकाबले को मिलाकर लियोन के 109 टेस्ट मैच मे 436 विकेट हो गए हैं। उन्होंने कपिल देव, रंगना हेराथ और रिचर्ज हेडली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा। कपिल के नाम 131 टेस्ट में 434 विकेट, रंगना हेराथ ने 93 टेस्ट में 433 विकेट और रिचर्ड हेडली ने 86 टेस्ट में 431 विकेट चटकाए हैं।  

मुकाबले की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका क हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 5 रन का लक्ष्य दिया था। वॉर्नर ने एक चौका और एक छक्का जड़कर चार ही गेंद में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रनों से आगे खेलने उतरी थी। लेकिन आखिर के दो विकेट सिर्फ 8 रन के अंदर गिर गए। श्रीलंका द्वारा बनए गए 212 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 321 रनों पर ऑलआउट हो गई। कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा 77 रन की पारी खेली, इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 71 रन बनाए। 

109 के विशाल अंतर से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे ढेर हो गई। श्रीलंका दूसरी पारी में 22.5 ओवर में सिर्फ 113 रनों पर ऑलआउट हो गई।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now