X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान का बयान, इस गेंदबाज के अंदर टेस्ट टीम में शामिल होने की काबिलियत

by Vishal Bhagat Sep 24, 2019 • 17:20 PM

24 सितंबर। भारत के पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने कहा है कि युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के पास वो सब जो टेस्ट मैचों में खेलने के लिए एक गेंदबाज को चाहिए होता है। सैनी ने हाल ही विंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में जगह बनाई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। घरेलू सत्र में सैनी लगातार अच्छा कर भी रहे हैं।

जहीर ने अंग्रेजी अखबर मुंबई मिरर से कहा, "खेल का लंबा प्रारूप वो प्रारूप है जो सैनी के खेल को भाता है। उनके पास तेजी भी है और निरंतरता भी।"

जहीर इस बात से काफी खुश हैं कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। जहीर ने साथ ही कहा है कि बुमराह की आउटस्विंग गेंद ने उन्हें और खतरनाक बना दिया है।

बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 13 विकेट अपने नाम किए। इसमें खास बात यह रही कि बुमराह दाएं हाथ के गेंदबाजों को आउट स्विंग डाल रहे थे वो भी निरंतर जो पहले नहीं देखा जाता था।

इस पर जहीर ने कहा, "मैंने हमेशा से कहा है कि अगर बुमराह के पास दाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए आउट स्विंग गेंद होती तो वह बल्लेबाजों के लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। मुझे खुशी है कि उनके पास यह हथियार है।"

जहीर का कहना है कि बुमराह को अब अपनी फिटनेस पर काम करना होगा।

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना होगा और वही चीजें करनी होंगी जो वे अभी तक करते आ रहे हैं। अनुभव के साथ वो और बेहतर हो जाएंगे।"