Advertisement
Advertisement

तीसरा वनडे: जेसन रॉय- जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 8 विकेट सें रौंदा,मेजबान को किया क्लीन स्वीप

Netherlands vs England: जेसन रॉय (Jason Roy) और जोस बटलर (Jos Buttler) की तूफानी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने गुरुवार (23 जून) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आम्सटलवेन में नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 23, 2022 • 13:45 PM
तीसरा वनडे: जेसन रॉय- जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 8 विकेट सें रौंदा,मेजबान को
तीसरा वनडे: जेसन रॉय- जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 8 विकेट सें रौंदा,मेजबान को (Image Source: Google)
Advertisement

Netherlands vs England: जेसन रॉय (Jason Roy) और जोस बटलर (Jos Buttler) की तूफानी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने गुरुवार (23 जून) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आम्सटलवेन में नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया।  इसके साथ ही इंग्लैंड ने मेजबान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। नीदरलैंड के 244 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 30.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत शानदार रही औऱ 9.4 ओवर में जेसन रॉय औऱ फिलिप सॉल्ट ने मिलकर पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। सॉल्स 49 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए और इसके बाद बल्लेबाजी करन आए डेविड मलान (0) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद जेसन रॉय औऱ जोस बटलर ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

Trending


रॉय ने 86 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। वहीं बटलर ने 64 गेंदों में सात चौकों और पांच छ्क्कों की बदौलत नाबाद 86 रन की पारी खेली। रॉय को प्लेयर ऑफ द मैच और बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम 49.2 ओवरों में 244 रनों पर ऑलआउट हो गई। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बास डी लीडे ने 56 रन और मैक्स ओडॉड ने 50 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड के 7 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने चार विकेट, ब्राइडन कारसे ने दो, वहीं डेविड पेन, लियाम लिविंगस्टोन और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट लिया।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement