X close
X close
Indibet

18 साल खेलने के बाद ले ही लिया रिटायरमेंट, 2 साल पहले ही छोड़ी थी नेपाल की कप्तानी

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 03, 2021 • 12:31 PM View: 1829

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट जगत से कई खिलाड़ियों की रिटायरमेंट की खबरें आ रही हैं और अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। नेपाल के पूर्व कप्तान पारस खड़का ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 

पारस 2002 से पिछले 18 वर्षों से देश के लिए खेल रहे थे और अब उन्होंने लगभग अपने दो दशक के करियर पर अंकुश लगाने का फैसला किया है। इस ऑलराउंडर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 1,000 से अधिक रन बनाने के अलावा 10 एकदिवसीय और 33 टी 20 मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था।

Trending


इसके अलावा 33 वर्षीय पारस ने उच्चतम स्तर पर दो शतक और पांच अर्धशतक भी बनाए हैं। पारस का 115 का शीर्ष अंतरराष्ट्रीय स्कोर जनवरी 2019 में CCA दुबई ग्राउंड में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ आया था। उनका दूसरा शतक सितंबर 2019 में सिंगापुर के खिलाफ आया जहां उन्होंने नाबाद 52 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली थी।

खड़का ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए रिटायरमेंट का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी इस पोस्ट में लिखा, "अत्यंत स्पष्टता, सम्मान और कृतज्ञता के साथ। मैंने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से खुद को संन्यास लेने का फैसला किया है। नेपाल के लिए खेलना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि रही है और इसके लिए, मैं हमेशा अपने कोचों, खिलाड़ियों, प्रशंसकों, हितधारकों, दोस्तों और परिवार के प्रति उनके निरंतर समर्थन के लिए ऋणी रहूंगा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo