X close
X close
Indibet

स्कॉटलैंड को हराकर टीम इंडिया ने नेट रन रेट में लगाई छलांग,पाकिस्तान-न्यूजीलैंड को पछाड़कर पहुंचा सबसे ऊपर

IANS News
By IANS News
November 06, 2021 • 15:05 PM View: 255

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को भारत ने स्कॉटलैंड पर 6.3 ओवरों में धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ रहा है। जिसमें अफगानिस्तान का जीतना अहम होगा। पाकिस्तान से 10 विकेट और न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हारने से अंक तालिका में भारत नेट रन रेट और अंक में पीछे चल रहा था। लेकिन स्कॉटलैंड को दी गई करारी शिकस्त के बाद भारत नेट रन रेट में सबसे ऊपर पहुंच गया है।

भारत पहले अफगानिस्तान को हराने के बाद माइनस 1.609 से प्लस 0.073 तक पहुंचा था, उसके बाद स्कॉटलैंड पर 6.3 ओवर में जीत हासिल करने के बाद नेट रन रेट प्लस 1.619 तक हो गया था। सुपर 12 लगातार चार जीत हासिल करने वाली  पाकिस्तान का रन रेट प्लस 1.065, न्यूजीलैंड का प्लस 1.277 और अफगानिस्तान का प्लस 1.481 है।

Trending


भारत ने पहले स्कॉटलैंड को 85 रन पर समेट दिया, जिसमें रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने तीन-तीन विकेट लिए, जवाब में भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पूरा कर लिया। अब इस जीत के साथ भारत ग्रुप 2 में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड मौजूद है।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

लेकिन टूर्नामेंट में रहने के लिए भारत अभी अफगानिस्तान पर निर्भर है। 7 नवंबर हो होने वाले न्यूजीलैंड के मैच में अफगानिस्तान की जीत या हार भारत का भाग्य तय कर सकता है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo