Advertisement

नीदरलैंड ने किया टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, वैन डर मर्व हुए टीम से बाहर

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने हैरान करते हुए अनुभवी रूलोफ वैन डर मर्व को टीम से बाहर कर दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 13, 2024 • 16:46 PM
नीदरलैंड ने किया टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, वैन डर मर्व हुए टीम से बाहर
नीदरलैंड ने किया टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, वैन डर मर्व हुए टीम से बाहर (Image Source: Google)
Advertisement

2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। स्कॉट एडवर्ड्स फिर से स्टंप के पीछे से टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे और वो चाहेंगे कि इस बार वो टीम को नॉकआउट स्टेज़ तक लेकर जाएं। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई नीदरलैंड की टीम बिल्कुल उसी टीम की तरह नजर आ रही है जो पिछले साल के 50 ओवर के वर्ल्ड कप में खेली थी।

नीदरलैंड को स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में भी भाग लेना है और ऐसे में हो सकता है कि यही टीम इस सीरीज में खेलते हुए नजर आए। नीदरलैंड के चयनकर्ताओं ने इस टीम में दो खिलाड़ियों को जगह ना देकर फैंस को हैरान भी किया है। डरहम के कॉलिन एकरमैन और 50 ओवर के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के लिए खेल चुके अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर रूलोफ वैन डर मर्व को भी टीम में नहीं चुना गया है।

Trending


वहीं, न्यूजीलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और डच क्लब क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस प्रिंगल के बेटे टिम प्रिंगल चोट के कारण पिछला वर्ल्ड कप नहीं खेल पाने के बाद टीम में लौट आए हैं। इस टीम में स्पिनर डैनियल डोरम की भी वापसी हुई है, जो आखिरी बार एक दशक से अधिक समय पहले एक युवा के रूप में डच टीम के लिए खेले थे। आर्यन दत्त फ्रंटलाइन राइट-आर्म फिंगर-स्पिनर बने हुए हैं।

बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ'डोड ने हाल ही में बल्ले से खराब प्रदर्शन के बावजूद अपना स्थान बरकरार रखा है, जरूरत पड़ने पर उन्हें लेग-स्पिन का विकल्प भी दिया गया है, शीर्ष क्रम में युवा विक्रम सिंह और माइकल लेविट अन्य विकल्प हैं। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और तेजा निदामानुरु दोनों बल्लेबाज के रूप में अपनी मुख्य भूमिका के साथ-साथ ऑफ-स्पिन विकल्प भी प्रदान करते हैं, जबकि अनुभवी वेस्ले बर्रेसी एक समान भूमिका निभा सकते हैं और उन्होंने ओपनिंग और विकेटकीपिंग भी की है।

सीम ऑलराउंडर बास डी लीडे और लोगान वैन बीक बल्लेबाजी को कुछ हद तक गहराई देते हैं, जबकि शेष सीम गेंदबाज के स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा भयंकर रही है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम इस प्रकार है।

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, विक्रम सिंह, माइकल लेविट, वेस्ले बर्रेसी, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, बास डी लीडे, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, आर्यन दत्त, डैनियल डोरम , फ्रेडरिक क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन, विवियन किंग्मा

Also Read: Live Score

ट्रैवलिंग रिजर्व: काइल क्लेन


Cricket Scorecard

Advertisement