X close
X close
Indibet

4 ओवर 2 मेडन, 3 रन देकर 7 विकेट, नीदरलैंड की 21 साल की खिलाड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 26, 2021 • 20:40 PM View: 2775

क्रिकेट के मैदान पर वैसे तो कई रिकॉर्ड बनते रहते हैं और उन्हें कोई ना कोई तोड़ता भी रहता है। मगर अब टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया है जो शायद ही कभी टूट पाए। नीदरलैंड की एक महिला क्रिकेटर ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो बड़े-बड़े धुरंधर भी नहीं बना पाए।

नीदरलैंड की 21 वर्षीय महिला गेंदबाज़ फ़्रेडरिक ओवरडिज्क ने टी-20 क्रिकेट में धमाका करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। फ्रांस के खिलाफ खेले जा रहे टी-20 मैच में फ़्रेडरिक ओवरडिज्को ने अपने कोटे के चार ओवरों में मात्र 3 रन देकर सात विकेट हासिल किए जोकि टी-20 क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले टी-20 क्रिकेट में किसी भी पुरुष यी महिला गेंदबाज़ ने सात विकेट नहीं चटकाए थे।

Trending


अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दौरान उन्होंने दो ओवर मेडन भी डाले। उनकी घातक गेंदबाज़ी के चलते फ्रांस की पूरी टीम 17.3 ओवर में सिर्फ 33 रनों पर ऑलआउट हो गई और अब नीदरलैंड को मैच जीतने के लिए निर्धारित 20 ओवरों में 34 रन की दरकार है।

फ़्रेडरिक ओवरडिज्को ने जो आज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, इसे तोड़ना पुरुष या महिला क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज़ के लिए आसान नहीं रहने वाला है। हालांकि, उन्होंने अपने प्रदर्शन से ये दिखा दिया है कि वो नीदरलैंड की आने वाली सुपरस्टार हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo