X close
X close
Indibet

आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने से नही रोकेगा न्यूजीलैंड, फैसले का इस सीरीज पर पड़ सकता है बड़ा असर

IANS News
By IANS News
February 17, 2021 • 17:25 PM View: 1307

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने संकेत दिए हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ इस साल जून में होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान अगर आईपीएल के मुकाबले होते हैं तो इसके बावजूद वह अपने क्रिकेटरों को आईपीएल 2021 के सत्र में खेलने की इजाजत देगा।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जून में टेस्ट मैच की सीरीज होनी है, जिसके कारण न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल में शामिल होने पर संशय था। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने संकेत दिया है कि अगर आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले इस सीरीज से टकराते हैं तो भी वह अपने खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलने से नहीं रोकेगा।

Trending


आईपीएल की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसका आयोजन अप्रैल-मई में किया जा सकता है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला दो जून से लॉर्ड्स में होना है। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों की टीम अगर आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाती है तो उनका इस टेस्ट में शामिल होना मुश्किल हो जाएगा।

ऐसी ही स्थिति इंग्लैंड के लिए भी है, जिसमें बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। आईपीएल के कारण इन खिलाड़ियों का भी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में शामिल होना मुश्किल होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा, "हमने खिलाड़ियों के साथ चर्चा के बाद फैसला लिया है।" विलियम्सन और बोल्ट के अलावा लौकी फग्र्यूसन, मिशेल सेंटनर और टिम सेफर्ट आईपीएल में शामिल हैं। चेन्नई में गुरुवार को होनी वाली खिलाड़ियों की नीलामी में न्यूजीलैंड के 20 अन्य क्रिकेटरों के नाम भी शामिल किए गए हैं।"
 


 
LivePools