X close
X close
Indibet

ICC टूर्नामेंटों में भारत से सीधे टक्कर लेने में कामयाब रहा है न्यूजीलैंड, देखें क्या कहते है पुराने आंकड़े

IANS News
By IANS News
June 25, 2021 • 10:46 AM View: 1290

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ वर्षो में आईसीसी के टूर्नामेंटों में न्यूजीलैंड टीम की चुनौती का सामना करने में विफल रही है। भारतीय टीम को बुधवार को यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह पहली बार नहीं है जब उसे कीवी टीम के हाथों आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबले में पराजय मिली है।

भारत ने आखिरी बार सौरभ गांगुली की कप्तानी में 2003 एकदिवसीय विश्व कप में न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी थी। इसके बाद से अब तक न्यूजीलैंड ने भारत को टी 20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और डब्ल्यूटीसी के मुकाबलों में हराया है।

Trending


न्यूजीलैंड ने 2007 टी20 विश्व कप के लीग मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट पर 180 रन ही बना सकी थी और उसे 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद 2016 टी20 विश्व कप में सुपर-10 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट पर 126 रन पर ही रोका लेकिन कीवी टीम ने गेंदबाजों के दम पर भारतीय पारी 79 रन पर समेट दी और 47 रनों से जीत हासिल की। भारत को 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था और यह उसके लिए सबसे ज्यादा निराशाजनक हार रही थी।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo