X close
X close

NZ vs IND Series: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, दो दिग्गजों को नहीं मिली जगह

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आगाज 18 नवंबर से होगा, वहीं वनडे सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 15, 2022 • 11:06 AM

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी जिसके लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कीवी टीम में दो दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल और तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली है।

न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने टीम की जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'जब ट्रेंट बोल्ट ने अक्टूबर में टीम कॉन्ट्रैक्ट लेने से इंकार कर दिया तब हमने संकेत दिया था कि उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट या डोमेस्टिक कॉन्ट्रैक्ट हैं।' गैरी स्टीड ने मार्टिन गप्टिल पर बातचीत करते हुए आगे कहा कि हम 50 ओवर वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर उभरते हुए युवा बल्लेबाज़ फिन एलन को वनडे क्रिकेट में एक्सपीरियंस देना चाहते हैं।

Trending


बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भी न्यूजीलैंड टीम ने अनुभवी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल के ऊपर युवा विस्फोटक बल्लेबाज़ फिन एलन को अपने टीम की प्लेइंग इलेवन में चुना था। न्यूजीलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन इस दौरान एक भी मैच में मार्टिन गप्टिल को जगह नहीं दी गई थी।

न्यूजीलैंड टी-20 टीम: केन विलियमसन(कप्तान), फिन एलन, मिचेल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे(विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

न्यूजीलैंड वनडे टीम: केन विलियमसन(कप्तान), फिन एलन, मिचेल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे(विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मेट हेनरी, टॉम लेथम(विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

गौरतलब है कि तीसरे वनडे मैच के लिए हेनरी निकोल्स को जिमी नीशम की रिप्लेंसमेंट के तौर पर चुना गया है। जिमी नीशम अपनी शादी के तैयारियों के कारण यह मैच मिस करेंगे।