X close
X close

IPL 2020 के बीच में KKR के लिए आई बड़ी खुशखबरी,40 गेंदों में शतक ठोकने वाला धाकड़ बल्लेबाज टीम में शामिल

By Saurabh Sharma
Oct 21, 2020 • 10:13 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के बाकी बचे मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट (Tim Seifert) को टीम में शामिल किया है। उन्होंने अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) की जगह टीम में शामिल किया गया है। केकेआर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए सेफर्ट को टीम में शामिल किए जाने की जानकारी दी। बता दें कि सेफर्ट ने टी-20 क्रिकेट में 40 गेंदों में शतक जड़ा है, जो किसी भी कीवी बल्लेबाज द्वारा लगया गया सबसे तेज शतक है

अली पहली बार आईपीएल में चुने गए थे,लेकिन वह बिना कोई मुकाबला खेले ही बाहर हो गए। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्ने की जगह ली थी। गर्ने ने कंधे की सर्जरी के कारण इस सीजन अपना नाम वापस ले लिया था। 

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब की जीत के हीरो निकोलस पूरन ने कहा, मैं टीम को जीत दिलाकर लौटना चाहता था

अली कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में चैंपियन त्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। वह सीपीएल के दौरान ही चोटिल हो गए थे। केकेआर को उम्मीद थी कि वह आईपीएल के दौरान चोट से उभर जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका।  

केकेआर के सीएओ वैंकी मैसूर के अनुसार अली खान चोट से उभरने की कगार पर है। लेकिन वह समय रहते ठीक नहीं हो पाएंगे, जिसके चलते उनकी जगह सेफर्ट को टीम में शामिल किया गया है। 

अली खान और टिम सेफर्ट दोनों ही सीपीएल 2020 में चैंपियन त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। अली ने इस टूर्नामेंट में 8 विकेट हासिल किए थे, वहीं सेफर्ट ने 9 पारियों में 109.91 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए थे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ की अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए बुधवार (21 अक्टूबर) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी। कोलकाता 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर हैं।